Follow us

1132 पुलिसकर्मियों को मिला वीरता और सेवा पदक सम्मान

POLICE

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी के मौके पर राज्यों के पुलिस सेवा, अग्निशमन सेवा, होम गार्ड और नागरिक सुरक्षा और सुधार सेवा में तैनात 1132 पुलिसकर्मियों को वीरता और सेवा पदक से पुरस्कृत किया गया है। इस बात की जानकारी गृह मंत्रालय ने दी।

मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में बताया गया कि 277 वीरता पदकों में से जम्मू-कश्मीर पुलिस के 72 कर्मियों, छत्तीसगढ़ के 26 पुलिसकर्मियों, महाराष्ट्र के 18 पुलिसकर्मियों, दिल्ली के 08 पुलिसकर्मियों, सीआरपीएफ के 65 पुलिसकर्मियों, झारखंड के 23 पुलिसकर्मियों, ओडिशा के 15 पुलिसकर्मियों, एसएसबी से 21 कर्मियों को प्रदान किए गए हैं। वहीं शेष कर्मी अन्य राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों से हैं।

वहीं विशिष्ट सेवा के लिए 102 राष्ट्रपति पदक (PSM) में से 94 पुलिस सेवा, 4 अग्निशमन सेवा और 4 नागरिक सुरक्षा एवं होम गार्ड सेवा को दिए गए। सराहनीय सेवा (MSM) के लिए 753 पदकों में से 667 पुलिस सेवा को, 32 अग्निशमन सेवा को, 27 नागरिक सुरक्षा और होम गार्ड सेवा को और 27 सुधार सेवा को दिए गए।

इसे भी पढ़ें- तेज नारायण राही व दानिशा को सृजन सम्मान

इसे भी पढ़ें- गहलोत सरकार में नहीं है महिलाओं का सम्मान: पीएम मोदी

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS