Follow us

10 फरवरी को होगा सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम

Kaushal Kishore

लखनऊ। युवाओं और महिलाओं की खेल में भागीदारी बढ़ाने के लिए सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम का आयोजन मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सभी विधानसभाओं में किया जा रहा है जिसमें गांव गांव में उनके क्षेत्रीय लोकप्रिय खेल की प्रतियोगिताएं होगी और विधानसभा स्तर पर महिलाओं की 5 किलोमीटर की सेमी क्वार्टर मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। ये जानकारी मोहनलालगंज सांसद कौशल किशोर ने दी।

उन्होंने बताया कि मैराथन दौड़ में सभी प्रतिभागी महिलाएं साड़ी में दौड़ेगी। 10 फरवरी को मोहनलालगंज विधानसभा में महिलाओं की 5 किलोमीटर की सेमी क्वार्टर मैराथन किया जा रहा है जिसमें महिलाएं साड़ी में दौड़ेगी, इसी तरह बीकेटी विधानसभा में 11 फरवरी, सिधौली विधानसभा में 13 फरवरी, मलिहाबाद विधानसभा में 15 फरवरी, सरोजनीनगर विधानसभा में 17 फरवरी को महिलाओं की 5 किलोमीटर की सेमी क्वार्टर मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है, सभी विधानसभाओं में आयोजित इन सेमी क्वार्टर मैराथन में प्रतिभागी महिलाएं साड़ी में दौड़ेगी।

कौशल किशीर ने कहा कि सांसद खेल स्पर्धा का मुख्य उद्देश्य खेलों के प्रति युवाओं और महिलाओं की रुचि बढ़ाना, उन्हें और अधिक प्रतिभावान बनाना है। इससे आगे चलकर युवाओं, युवतियों और महिलाओं को राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विकसित भारत आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं और विकसित और आत्मनिर्भर भारत बनाने में युवाओं महिलाओं की भागीदारी अहम है इसलिए सभी क्षेत्रों में युवाओं और खासकर महिलाओं को आगे आना है और विकसित भारत बनाने में अपना सार्थक योगदान देना है।

इसी क्रम में सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। बताते चलें कि अभी हाल ही में केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर द्वारा 21 किलोमीटर की महिलाओ की हॉफ मैराथन दौड़ का आयोजन 31 दिसंबर को किया गया था जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत प्रदेश के दिग्गज नेता शामिल हुई थे। वहीं महिलाओ और लोगों का जनसैलाब भी उमड़ा था।

इसे भी पढ़ें-सीएम योगी ने अयोध्या में किया ‘हॉट कुक्ड मील’ योजना का शुभारंभ

इसे भी पढ़ें- युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं सरदार वल्लभ भाई पटेल: राजनाथ सिंह

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS