Follow us

Excise Policy Case: अरविंद केजरीवाल को ED ने भेजा पांचवां समन

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर से समन जारी किया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी द्वारा केजरीवाल को भेजा गया ये पांचवां समन है। इससे पहले भेजे गए चार समन में सीएम केजरीवाल एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे और एजेंसी पर राजनीतिक साजिश का आरोप लगाया था। अब भेजे गए समन में प्रवर्तन निदेशालय ने आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में चल रही जांच के सिलसिले में 2 फरवरी को पूछताछ के लिए कार्यालय में पेश होने को कहा है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह इस मामले में पहले ही अरेस्ट हो चुके हैं। वहीं सीएम केजरीवाल को लगातार समन भेजा जा रहा है लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं। बता दें कि बीते दिनों आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में लोगों की राय जानने के लिए एक हस्ताक्षर अभियान भी चलाया था और उनसे पूछा था कि अगर केजरीवाल को जेल होती है तो उन्हें इस्तीफा देना चाहिए या फिर जेल से सरकार चलानी चाहिए।

आपको बता दें कि केजरीवाल को पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा गया था। इसके बाद उन्हें दूसरा समन 21 दिसंबर को भेजा गया था। तीसरा समन 3 जनवरी को और चौथा समन फिर 13 जनवरी को भेजा गया। ईडी द्वारा भेजे जा रहे समन को लेकर केजरवाल का कहना है कि राजनीतिक विद्वेष के वजह से उन्हें समन भेजा रहा है।
बता दें कि बीते दिनों सीएम केजरीवाल ने ये भी आरोप लगाया था कि उन्हें गिरफ्तार करने के लिए केंद्र हर तरह के साधन का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा था कि वे गिरफ्तारी से नहीं डरते हैं लेकिन उन्हें साजिश के तहत फंसाने की कोशिश की जा रही है जो गलत है।

इसे भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल को ईडी का समन, जाने पूरा मामला

इसे भी पढ़ें- अरविन्द केजरीवाल का आरोप- BJP ने दिल्ली में शुरू किया ऑपरेशन लोटस 2.0

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket