Follow us

2047 के विकसित भारत की नींव को मजबूत करने की गारंटी है ये बजट: पीएम मोदी

Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को लोकसभा में अंतरिम बजट पेश किया। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस बजट की सराहना करते हुए कहा कि ये सिर्फ एक अंतरिम बजट नहीं है बल्कि ये एक समावेशी और अभिनव बजट है। उन्होंने कहा कि यह बजट 2047 के विकसित भारत की नींव को मजबूत करने की गारंटी है।

प्रधानमंत्री ने एक वीडियो संदेश के जरिये बजट पर टिप्पणी की और उसे समावेशी व अभिनव बजट बताया। उन्होंने कहा इसमें निरंतरता का आत्मविश्वास का समावेश है। ये बजट विकसित भारत के चार स्तंभ- युवा, गरीब, महिला और किसान सभी को सशक्त करने का काम कर रहा है।” प्रधानमंत्री ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की दूरदर्शिता की तारीफ़ की और कहा, “निर्मला सीतारमण का बजट देश के भविष्य के निर्माण का बजट है। यह बजट 2047 तक विकसित भारत की नींव को मजबूत करने की गारंटी देता है।”

उन्होंने कहा, यह बजट युवा भारत की आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है। उन्होंने बजट में लिए गए दो महत्वपूर्ण निर्णयों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रिसर्च और इनोवेशन के लिए एक लाख करोड़ रुपये का फंड बनाने की घोषणा की गई है। उन्होंने बजट में स्टार्टअप्स के लिए टैक्स छूट के विस्तार पर भी प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा, यह बजट भारत में 21वीं सदी के आधुनिक बुनियादी ढांचे का निर्माण तो करेगा ही। साथ ही युवाओं के लिए रोजगार के लाखों नए अवसर भी पैदा करेगा। महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित करते हुए पीएम ने कहा, “हम एक बड़ा लक्ष्य तय करते हैं, उसे हासिल करते हैं और फिर अपने लिए उससे भी बड़ा लक्ष्य तय करते हैं और फिर उस रास्ते पर आगे बढ़ जाते हैं।

इसे भी पढ़ें- बजट सत्र से पहले पीएम ने सांसदों को दी ये नसीहत

इसे भी पढ़ें- वंदे भारत मानकों के अनुरूप बदला जायेगा रेल बोगियों को: सीतारमण

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket