Follow us

12 मई को खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

Badrinath Dham

देहरादून। उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित लाखों लोगों की आस्था के प्रतीक बदरीनाथ धाम के कपाट आगामी 12 मई (रविवार) को प्रात: 6 बजे पूरे विधि विधान से खोले जायेंगे। बता दें कि आज बसंत पंचमी के दिन राजदरबार नरेंद्र नगर में आयोजित धार्मिक समारोह में पूजा-अर्चना और पंचांग गणना के पश्चात कपाट खुलने की तिथि की घोषणा की गयी। इसके साथ ही तेल-कलश यात्रा की भी तिथि 25 अप्रैल निर्धारित की गई। इस दौरान राजमहलबता दने कि में कई विशिष्टजन एवं बड़ी संक्ष्या में श्रद्धालुगण मौजूद रहे।

रिपोर्ट के मुताबिक टिहरी राजदरबार नरेंद्र नगर में आज प्रातः से कपाट खुलने की तिथि का ऐलान करने के साथ ही कार्यक्रम शुरू हुआ। इस दौरान महाराजा मनुज्येंद्र शाह, सांसद रानी माला राज्यलक्ष्मी शाह सहित बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर (बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय, राजकुमारी शिरजा शाह की उपस्थिति में पंचांग गणना के पश्चात राजपुरोहित आचार्य कृष्ण प्रसाद उनियाल ने तिथि तय कर महाराजा के सम्मुख रखी। तत्पश्चात महाराजा मनुज्येंद्र शाह ने कपाट खुलने की तिथि की विधिवत घोषणा की। इस दौरान राजमहल परिसर जय बदरी विशाल के उद्घोष से गूंज उठा।

इसे भी पढ़ें- उत्तराखंड में जल्द लागू हो जाएगा यूनिफॉर्म सिविल कोड: धामी

इसे भी पढ़ें- उत्तराखंड विधानसभा में UCC बिल पेश, लागू हुआ तो बदल जाएंगे शादी और तलाक के नियम

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS