Follow us

पीएम मोदी की ये योजना देगी राहत, कम आएगा यूपी वालों का बिजली का बिल

PM Surya Ghar Yojana

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पीएम सूर्य घर योजना की घोषणा की है। पीएम की इस योजना का लाभ उत्तर प्रदेश के लोग भी उठा सकते हैं। इसके तहत लोगों का बिजली बिल काफी कम हो सकता है। इस योजना के लिए योगी सरकार ने भी सारा जोर लगा दिया है।

 

इस योजना के बारे में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- आमजन की खुशहाली और पर्यावरण की बेहतरी के लिए सतत समर्पित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘पीएम सूर्य घरः मुफ्त बिजली योजना’ की शुरुआत की है। पीएम की ये योजना ऊर्जा के क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनाने जा रही है। इसके तहत प्रतिमाह 300 यूनिट तक की मुफ्त बिजली से 01 करोड़ घर रोशन होंगे।

सीएम ने आगे लिखा- अगर आप भी इस जनहितकारी योजना से लाभान्वित होना चाहते हैं तो http://pmsuryaghar.gov.in पर शीघ्र आवेदन करें। सौर ऊर्जा के उपयोग को प्रोत्साहित तथा आमजन को बिजली बिल में राहत प्रदान करती इस लोक-कल्याणकारी योजना के लिए हार्दिक आभार प्रधानमंत्री!

इसे भी पढ़ें- पीएम श्री स्कूल योजना से सुधर रहा स्कूलों का स्तर: सीएम योगी

इसे भी पढ़ें- NLCIL ने ओडिशा में BHEL को सौंपी 2400 मेगावाट की थर्मल पॉवर परियोजना

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS