Follow us

दर्शकों को हिला देगी ‘आर्टिकल 370’ की कहानी: आदित्य जंभले

'Article 370

फिल्म निर्देशक आदित्य जंभले की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में यामी गौतम, प्रियमणि, अरुण गोविल, राज जुत्शी और किरण कर्मारकर जैसे दिग्गज कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है। फिल्म को लेकर हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में निर्देशक आदित्य जांभले ने कहा था कि ‘आर्टिकल 370’ की शैली परिभाषित एक्शन और पॉलिटिकल ड्रामा है। इस फिल्म में आर्टिकल के निरस्तीकरण और कश्मीर की स्थिति की जटिलताओं को दर्शाया गया है।

आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बारे में बात करते हुए निर्देशक आदित्य जंभले ने कहा, “यह मिशन गुप्त तरीके से किया गया था और मिशन का सबसे अहम लक्ष्य यह था कि किसी निर्दोष का खून न बहे और यही इसे महान ओपस ऑपरेशन बनाता है इसलिए, बहुत सारी जानकारी पब्लिक डोमेन में उपलब्ध नहीं है।” फिल्म की प्रामाणिकता को बनाए रखने के लिए की गई रिसर्च को हाईलाइट करते हुए फिल्म के निर्देशक जंभलेने कहा कि, “हमने इस पर महीनों तक रिसर्च की, इस मिशन में बहुत सारा ड्रामा शामिल किया गया है, जो 2014 में शुरू हुआ और 2019 में खत्म हुआ।

उन्होंने बताया कि हमारे पास प्रोटोकॉल में मदद करने के लिए सेट पर कानूनी सलाहकार मौजूद थे ताकि फिल्म की कहानी असली मुद्दे से न भटके। आर्टिकल 370 के सभी संवेदनशील विवरणों को 2 घंटे की फिल्म में कम्पाइल करने के लिए हमने और हमारी टीम ने एक-एक कदम फूंक कर रखा है, जो एक बड़ी चुनौती थी।”

आदित्य ने कहा कि “देश को यह जानने की जरूरत है कि जम्मू कश्मीर के आर्टिकल 370 मिशन को कैसे अंजाम दिया गया। फिल्म के निर्देशक और स्क्रीनप्ले राइटर के रूप में मुझे यह कहते हुए बेहद प्रसन्नता हो रही हैं कि हम 80 प्रतिशत जानकारी साझा करने में सक्षम थे, जो पब्लिक डोमेन में उपलब्ध नहीं है। किसी को भी बैकस्टोरी के बारे में पता नहीं है और यही मुख्य ड्रामा है, जिसे हम इस फिल्म में दिखाने में सक्षम हैं।”

इसे भी पढ़ें- पुलिस कमिश्नर के सामने गिड़गिड़ाए महाभारत के ‘श्रीकृष्ण’, पत्नी पर लगाया बड़ा आरोप

इसे भी पढ़ें- एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर नजर आएंगे आर माधवन और कंगना रनौत

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket