Follow us

पेंट फैक्ट्री में आग लगने से दहली दिल्ली, 11 की मौत, कई झुलसे

DELHI

नई दिल्ली। दिल्ली के अलीपुर मार्केट में गुरूवार की शाम एक पेंट फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी। इस घटना के 11 लोगों की मौत होने की खबर आ रही है। वहीं कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। बताया जा रहा के फैक्ट्री बेहद संकरे इलाके में स्थित है और हादसे के वक्त वहां कई मजदूर काम कर रहे थे। ये मजदूर आग लगने के बाद वहां से निकल भी नहीं पाए, जिससे कइयों की जान चली गई। आग इतनी भयानक थी कि लपटें दूर तक नज़र आ रही थीं।

आग लगते ही इलाके में अफरा तफरी मच गयी और लोग जान बचाने के लिए इधर से उधर भागते नजर आये।
रिपोर्ट के मुताबिक आग की जद में आसपास की कई दुकानें और कुछ घर भी आए हैं। आशंका है कि मजदूरों के अलावा भी कुछ लोगों की जान गई है। हालांकि अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद शुक्र्वार की सुबह आग पर काबू पा सकी।

फायर ब्रिगेड की गाडियों के आने से पहले आग इतना विकराल रुप अख्तियार कर चुकी थी कि अलीपुर के बाजार से भी आग की ऊंची लपटें देखी जा रही थीं। आग के बाद धुएं का गुबार कई किलोमीटर दूर तक देखा जा सकता था. आग लगने की घटना के बाद आसपास के घरों में धुआं भरने से लोग बेहोश हो गए. पास की बिल्डिंग से 3 घायलों को भी एलएनजेपी अस्पताल रेफर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री सोनीपत के रहने वाले अखिल जैन पुत्र अशोक जैन की है। वहीं एनडीआरएफ की टीम ने अग्निशमन विभाग के साथ मौके पर पहुंचकर जली हुई इमारतों में तलाशी अभियान चलाया और मरे हुए सभी 11 मजदूरों के शव बाहर निकाले। मरने वालों में 10 पुरुष और 1 महिला शामिल हैं। आग लगने की घटना को लेकर थाना अलीपुर में मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें- हरदा पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 12 की मौत, 50 से अधिक घायल

इसे भी पढ़ें- दिल्ली में दर्दनाक हादसा, इमारत में आग लगने से 4 की मौत, 2 घायल

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket