Follow us

हॉकी प्रो लीग: ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त राज्य अमेरिका से 17 और 18 की भिड़ेगी भारतीय टीम

Indian Women's Hockey Team

राउरकेला। भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच (FIH) हॉकी प्रो लीग 2023/24 के राउरकेला चरण के अपने अंतिम दो टूर्नामेंट बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में 17 और 18 फरवरी को खेलेगी। इस दौरान वह ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त राज्य अमेरिका की टीमों से भिड़ेगी।

बता दें कि एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 में अब तक भारतीय महिला हॉकी टीम का सफर बेहद कठिन रहा है। उसे अपने पांच में से चार में शिकस्त मिली है। भारतीय टीम को चीन के खिलाफ अपने पहले मैच में 1-2 से हार मिली थी। इसके बाद भारतीय टीम नीदरलैंड्स से 1-3 से और ऑस्ट्रेलिया से 0-3 से हारी और फिर भुवनेश्वर में अपने अंतिम मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका को 3-1 से शिकस्त देकर अपना खोया हुआ जज्बा वापस पाया।

राउरकेला चरण के अपने पहले मैच में भारत ने खेल की शुरुआत में बढ़त ले ली, लेकिन चीन ने जोरदार वापसी करते हुए मैच 2-1 से अपने पक्ष में कर लिया। इसके बाद भारत नीदरलैंड से 0-1 से शिकस्त खा गया। ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने से पहले भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता ने पत्रकारों से बात की और कहा, ”हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछला मुकाबला हार गए थे लेकिन इस बार हमारा ध्यान जीत पर है और हम अपना सौ प्रतिशत देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया हमारे जैसी शैली में खेलता है, वे अपनी गेंदों को स्थानांतरित करने में असाधारण हैं और उनकी फिनिशिंग शीर्ष पायदान पर है लेकिन हमारा लक्ष्य इसे रद्द करना और जीतना है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को हाल के दिनों में भारत के खिलाफ अधिक अनुकूल परिणाम मिले हैं। इसमें इस महीने की शुरुआत में एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 के भुवनेश्वर चरण में 3-0 की जीत भी शामिल है, लेकिन भारतीय महिला हॉकी टीम 2020 ओलंपिक क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया पर अपनी 1-0 की जीत को दोहराना चाहती है। इसके लिए वह शनिवार की रात राउरकेला में उससे भिड़ेगी।

इसे भी पढ़ें- रिकी पोंटिंग ने दी गुड़ न्यूज़, IPL खेलेंगे ऋषभ पंत

इसे भी पढ़ें- ICC महिला T20 रैकिंग में शीर्ष पर पहुंचीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेथ मूनी

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS