Follow us

दो वर्षों से गांव में कभी नहीं आया लेखपाल, नाराज ग्रामीणों ने डीएम से की शिकायत

KUNDA TAHSEEL

प्रतापगढ़। जिले के कुंडा तहसील में इस समय राजस्व विभाग पूरी तरह से फेल हो गया है। कुंडा तहसील के बिहार ब्लॉक के ग्राम पंचायत खरगीपुर के राजस्व गांव देवगलपुर में पिछले दो वर्षों से अधिक समय से तैनात लेखपाल रंजन सरोज आज तक गांव में नहीं आये हैं। लेखपाल की लापरवाही का आलम ये है कि अगर उसको गांव में खड़ा कर दिया जाए तो गांव के कोई भी लोग उन्हें पहचान भी नहीं पाएंगे।

लेखपाल के गांव न आने से ग्रामीण खासे नाराज है। उनका कहना है कि केवल कुंडा तहसील में एसडीएम की सप्ताह में एक बार जो मीटिंग होती है लेखपाल उसी में आते हैं और मीटिंग अटेंड करके चले जाते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि अगर कोई कुंडा तहसील किसी काम से पहुंच जाता है तो काम के बदले लेखपाल 1000 से ₹5000 रूपये तक की मांग करता है। ग्रामीणों का कहना है कि तहसील में अलग-अलग कामों के अलग-अलग रेट तय हैं।

ग्राम पंचायत खरगीपुर के प्रधान सुनील यादव ने बताया कि हमारे ग्राम पंचायत में राजस्व गांव देवगलपुर है, वहां पर लेखपाल रंजन सरोज पिछले दो वर्षों से अधिक समय से तैनात हैं लेकिन वह गांव में आज तक एक बार भी नहीं आये। ,हैरानी की बात ये है कि ग्राम प्रधान सुनील यादव के द्वारा डीएम प्रतापगढ़ से लेखपाल की कई बार शिकायत की गई लेकिन नतीजा जस का तस रहा।

ग्राम प्रधान सुनील यादव, कोटेदार के के यादव,रोजगार सेवक राम विशाल यादव , श्रीराम धुरिया समेत बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि डीएम संजीव रंजन और एसडीएम कुंडा भरत राम यादव से कई बार शिकायत की गई लेकिन इस पूरे मामले पर एसडीएम कुंडा लीपा पोती कर रहे हैं। ग्राम प्रधान की अगुवाई में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत में मौजूद सचिवालय पर एकत्रित होकर कुंडा तहसील के राजस्व प्रशासन के विरोध में और लेखपाल रंजन सरोज को सस्पेंड करो के नारे के साथ जमकर धरना प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।

इसे भी पढ़ें- छेड़छाड़ की शिकायत से नाराज युवक ने युवती को सड़क पर घसीटा

इसे भी पढ़ें- पुलिस कमिश्नर के सामने गिड़गिड़ाए महाभारत के ‘श्रीकृष्ण’, पत्नी पर लगाया बड़ा आरोप

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket