Follow us

पुलिस भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थियों को पास कराने का झांसा दे कर पैसे वसूल रहा शख्स गिरफ्तार

Police Recruitment Exam

बलिया। उत्तर प्रदेश में शनिवार को पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया है। ऐसे में ठग और जालसाज भी एक्टिव हो गए हैं और वे अभ्यर्थियों को परीक्षा पास करवाने की गारंटी देकर पैसे की वसूली कर रहे है। इस मामले में बलिया पुलिस ने शुक्रवार की देर रात एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि उस शख्स ने परीक्षा पास कराने के नाम पर अभ्यर्थियों से आठ लाख 99 हजार रुपये की वसूली है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक आईफोन, अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र, मूल अंक प्रमाण पत्र व चार फर्जी आधार कार्ड बरामद किए हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में शनिवार से दो दिवसीय पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया है। परीक्षा को नकलविहीन कराने और किसी भी प्रकार की धांधली रोकने के लिये पुलिस का सर्विलांस सेल, एसओजी, साइबर सेल व एलआईयू लगातार सक्रिय हैं। वहीं हर जिले में कड़े इंतजाम भी किये गए हैं। सोशल मीडिया सेल भी ऐसे जालसाजों पर नजर बनाये हुए हैं। इसी बीच रसड़ा पुलिस को खबर मिली कि पुलिस भर्ती परीक्षा में धांधली करने को लेकर सलीम अंसारी पुत्र नईमुद्दीन अंसारी निवासी उत्तर पट्टी थाना रसड़ा सक्रिय है और वह अभ्यर्थियों को परीक्षा पास कराने का झांसा देकर वसूली कर रहा है।

इसके बाद रसड़ा पुलिस ने बीती रात्रि में कोटवारी मोड़ के पास बलिया मार्ग पर अंसारी इण्टरप्राइजेज फर्म पर दबिश दी और उसे दबोच लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस को देखते ही उसने भागने की कोशिश की लेकिन उसे पकड़ लिया गया। पुलिस ने उसके पास से अभ्यर्थियों के 16 अदद प्रवेश पत्र, 12 मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र, चार खुद के फर्जी आधार कार्ड, एक एप्पल का आई फोन व एक डायरी बरामद की गई।

पूछताछ में आरोपी सलीम ने बताया कि उसने पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले कुछ अभ्यर्थियों को पास कराने के नाम पर पैसा व उनके सम्बन्धित कागजात लिए हैं। वह पहले भी कई परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को पास कराने के नाम पर वसूली कर चूका है। इस बार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले कुछ अभ्यर्थियों से वह अभी तक पांच लाख 49 हजार रूपये की वसूली कर चुका है।

इसे भी पढ़ें- ठगी का शिकार हुईं पुलिस अफसर श्रेष्ठा ठाकुर, फर्जी IRS से रचाई शादी, मामला दर्ज

इसे भी पढ़ें-फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को ठगने वाले दो शातिर गिरफ्तार

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket