Follow us

वाराणसी में गरजे राहुल, कहा- ‘देश में हर तरफ डर का माहौल है’

Rahul Gandhi

वाराणसी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा वाराणसी के रास्ते उत्तर प्रदेश में दाखिल हो चुकी है। आज यूपी में उनकी न्याय यात्रा का दूसरा दिन है। राहुल ने वाराणसी में प्रवेश करने के बाद सबसे पहले बाबा विश्वनाथ के दर्शन कियार और उनका आशीर्वाद लिया। बताया जा रहा है कि गोदौलिया से रथयात्रा रूट पर पहली बार कोई कांग्रेस नेता राजनीतिक यात्रा करेगा। बता दें कि पं. जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी समेत किसी भी नेता ने बनारस में इस रूट पर कोई राजनीतिक यात्रा नहीं की है।

अपनी न्याय यात्रा के दौरान वाराणसी आये राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, देश के हर तरफ डर का माहौल है। हालांकि मैंने इस यात्रा के दौरान कहीं नफरत नहीं देखी। यहां तक कि भाजपा और आरएसएस के लोग भी हमारी इस यात्रा में आए और अच्छे से बात व मुलाकात की। उन्होंने कहा, यह देश तभी मजबूत होता है। जब हम साथ मिलकर काम करेंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी बनारस से गहरा लगाव था। पं. नेहरू ने तो 1910 से 1950 तक लगातार बनारस की कई यात्राएं कीं थी और जब वे पीएम बन गए थे उसके बाद भी उनका बनारस आना जाना लगा रहता था। वहीं इंदिरा गांधी ने भी बनारस की राजनीतिक और धार्मिक यात्राएं की थीं। राहुल ने कहा कि उनके परनाना पं. जवाहर लाल नेहरू पहली बार 1910 में अपने पिता पं. मोतीलाल नेहरू के साथ बनारस की यात्रा पर आये थे।

इसके बाद 1921 में काशी विद्यापीठ के स्थापना समारोह में भी उन्होंने शिरकत की थी। इसके बाद 1942 और 1946 में वह बनारस की जनता से मिलने आये थे। आजादी के बाद बतौर प्रधानमंत्री पं. नेहरू 1950 और 1952 में काशी आए थे।

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होंगी पल्लवी पटेल

इसे भी पढ़ें- किसान आंदोलन में शामिल होंगे राहुल गांधी, रद्द हुआ झारखंड का कार्यक्रम

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket