Follow us

पीएम नहीं, उनके आसपास बैठे लोग चलाते हैं देश: राहुल गांधी

Rahul Gandhi

प्रतापगढ़। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ प्रतापगढ़ पहुंचे राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, पीएम बजट के बारे में कुछ नहीं जानते हैं, वह सिर्फ भाषण देते हैं। देश की सरकार मोदी नहीं बल्कि उनके पास बैठे 90 लोग चलाते हैं। ये बातें राहुल ने जिले के लालगंज के सांगीपुर लोगों को संबोधित करते हुए कही।

राहुल ने कहा मोदी जनरल कटेगरी में पैदा हुए लेकिन अब वे ओबीसी में आते हैं। दरअसल, साल 2000 में उनकी कास्ट को ओबीसी का दर्जा दे दिया गया था लेकिन इस बात को भारत की मीडिया नहीं दिखाएगी। उन्होंने कहा कि सामान्य जाति के कितने गरीब, आदिवासी, दलित और ओबीसी के पास कितना धन है, यह नहीं पता। ये तो तब पता चलेगा जब इकोनॉमी आर्थिक सर्वे किया जायेगा। सच्चाई तब सामने आएगी कि पिछड़ों के पास कितना धन है, अमीर जनरल कास्ट और अऱबपतियों के पास कितना धन है, जिस दिन ऊपर लिख दिया जाएगा, उस दिन सारे के सारे बब्बर शेर जाग जाएंगे।

उन्होंने का कि मोदी के पास बैठे लोग ही डिसाइड करते हैं कि बजट का पैसा कहां जाना है क्योंकि उन्हें बजट की बिल्कुल भी समझ नहीं है। राहुल ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हुआ था जिसमें अदाणी का चेहरा दिखा, ऐश्वर्या और अमिताभ को देखा गया लेकिन किसी किसान मजदूर को नहीं बुलाया गया। राहुल गांधी ने कहा कि देश में 50 फीसदी ओबीसी और 15 फीसदी दलित रहते हैं। वहीं आदिवासियों की संख्या 8 फीसद है। मोदी सरकार इन सभी लोगों को शोषण कर रही है।

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल होंगी पल्लवी पटेल

इसे भी पढ़ें- किसान आंदोलन में शामिल होंगे राहुल गांधी, रद्द हुआ झारखंड का कार्यक्रम

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket