Follow us

यूपी में टूटा I.N.D.I.A. गठबंधन, अलग हुए सपा-कांग्रेस के रास्ते

India Alliance

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तमाम कोशिशों के बाद भी अब इंडिया गठबंधन लगभग टूटता हुआ नजर आ रहा है। यहां सीट बंटवारे को लेकर सपा और कांग्रेस के बीच बात नहीं बन पा रही है। ऐसे में अब खबर आ रही है कि सपा गठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के हवाले से भी बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में अब दोनों ही पार्टियां सभी सीटों पर चनाव लड़ेंगी।

बता दें कि सपा और कांग्रेस के बीच लंबे समय से सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही थी, लेकिन अंतिम दौर तक चली बातचीत में भी दोनों के बीच सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है। सूत्रों का कहना है कि सपा की तरफ से कांग्रेस को कुल 17 सीटों का ऑफर दिया गया था, लेकिन कांग्रेस प्रदेश में 20 से कम सीटों पर राजी नहीं हो रही है। इसके लिए कांग्रेस के ओर सपा को एक लिस्ट भी दी गई थी।

इस लिस्ट में बाराबंकी, धौलेरा, सीतापुर, फूलपुर, इलाहाबाद ,सहारनपुर ,अमरोहा, बिजनौर, फरुखाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, भदोही, बहराइच, श्रावस्ती, डुमरियागंज, महाराजगंज, देवरिया, वाराणसी, लखनऊ और कैसरगंज सीटें थी जिस पर कांग्रेस चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन सपा ने अमेठी, रायबरेली, वाराणसी, अमरोहा, बागपत, सहारनपुर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, फतेहपुर सीकरी, हाथरस, झांसी, बाराबंकी, कानपुर, सीतापुर, कैसरगंज और महाराजगंज सीट दी थी, जिससे कांग्रेस असंतुष्ट थी। वहीं कुछ ऐसी सीटें भी थीं जिसको लेकर दोनों पार्टियों के बीच मतभेद चल रहा था।

आपको बता दें कि बीते दिन जब समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी, उसी वक्त पार्टी की तरफ से कुछ ऐसी सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर दिया गया था, जिसपर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी और इसे लेकर कांग्रेस नेताओं के बयान भी आये थे।

इसे भी पढ़ें- इंडिया गठबंधन के चेयरमैन बनाये गए खरगे, बैठक में शामिल नहीं हुई TMC

इसे भी पढ़ें- इंडिया गठबंधन का हिस्सा क्यों बनना चाहते हैं बसपा सांसद, क्या होगा मायावती का रुख?

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket