Follow us

यूपी में भी टूटा इंडिया गठबंधन, सपा ने दिया ‘एकला चलो’ का संदेश

Congress sp

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 में मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के मकसद से एकजुट होकर विपक्ष ने इंडिया गठबंधन बनाया था, जो अब लगभग टूट चुका है। पहले बिहार में और अब उत्तर प्रदेश में भी ये गठबंधन खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और सपा के बीच सीट बंटवारे पर बात नहीं बन पा रही है।

बता दें कि कांग्रेस ने प्रदेश में 20 सीटें मांगी थी, लेकिन समाजवादी पार्टी उसे 17 सीटें ही दे रही है, जिस पर कांग्रेस तैयार नहीं है। ऐसे में दोनों के बीच मनमुटाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान करना शुरू कर दिया है। उसने बीते दिन प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी हैं और अब सपा ने उन सीटों पर भी अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं, जो कांग्रेस के लिए प्रस्तावित थीं। समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को प्रस्तावित वाराणसी में अपना प्रत्याशी उतर दिया है जबकि अमरोहा और बागपत में प्रभारी देकर ‘एकला चलो’ का संदेश दे दिया है।

बताया जा रहा है कि बीते सोमवार को सीट बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच देर रात तक वार्ता चली लेकिन बात नहीं बनी। कांग्रेस मुरादाबाद, बिजनौर और बलिया की सीट चाहती थी, लेकिन समाजवादी पार्टी ये सीटें देने को तैयार नहीं है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश में भी इंडिया गठबंधन टूटता हुआ नजर आ रहा है। वहीं सपा नेतृत्व का कहना है कि उसे कांग्रेस को जो सीटें देनी थी, वह दे दी गई हैं। अब फैसला कांग्रेस को करना है कि वह में गठबंधन में रहना चाहती हैं या नहीं।

इसे भी पढ़ें- इंडिया गठबंधन के चेयरमैन बनाये गए खरगे, बैठक में शामिल नहीं हुई TMC

इसे भी पढ़ें- इंडिया गठबंधन का हिस्सा क्यों बनना चाहते हैं बसपा सांसद, क्या होगा मायावती का रुख?

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket