Follow us

सिपाही भर्ती पेपर लीक मामला: अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन, दोबारा परीक्षा कराने की मांग की

Constable Recruitment Paper Leak Case

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की तरफ से आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक को लेकर लखनऊ के इको गार्डन में शुक्रवार को हजारों अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। अभ्यर्थी भर्ती बोर्ड के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे और परीक्षा दोबारा कराने की मांग कर रहे हैं। वहीं हालात को काबू में करने के लिए प्रदर्शनस्थल पर पीएसी समेत भारी पुलिस बल तैनात है।

Constable Recruitment Paper Leak Case

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने लिखित परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के संबंध में अभ्यर्थियों से प्रमाण देने को कहा है। इस संबंध में अभ्यर्थी प्रमाणों एवं साक्ष्यों समेत अपना प्रत्यावेदन शुक्रवार शाम छह बजे तक बोर्ड की ई-मेल आईडी पर भेज सकते हैं। बोर्ड का कहना है कि परीक्षण करने के बाद अभ्यर्थियों के हित में आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के दावों और अन्य त्रुटियों की जांच के लिए एडीजी/सदस्य सचिव की अध्यक्षता में आंतरिक जांच समिति गठित की गई है।

बोर्ड के अपर सचिव भर्ती द्वारा जारी सूचना के अनुसार विगत 17 और 18 फरवरी को चार पालियों में हुई सिपाही भर्ती परीक्षा के संबंध में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म और अखबारों में कुछ प्रश्न पत्रों के संबंध में सूचनाएं वायरल होने की खबरें प्रकाशित हुई थी। यही वजह है कि अब बोर्ड ने अभ्यर्थियों और सर्वसाधारण को सूचित किया है कि अगर इस विषय में वह कोई प्रत्यावेदन प्रस्तुत करना चाहते हैं, तो सुसंगत प्रमाणों एवं साक्ष्यों के साथ अपना प्रत्यावेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। प्रत्यावेदन में नाम, पता, मोबाइल नंबर एवं आधार कार्ड अंकित होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें- 11 फरवरी को होगी सिपाहियों की भर्ती के लिए प्रवेश परीक्षा

इसे भी पढ़ें- प्रदर्शनकारी किसानों को पुलिस ने दलित प्रेरणा स्थल के पास रोका

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket