Follow us

संत रविदास के वचनों को जीवन में उतारें लोग: मायावती

बसपा

लखनऊ। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने संत रविदास की जयंती के अवसर पर उनके अनुयायियों को बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने उनके नाम पर की जा रही राजनीति पर दुःख जताया है और सवाल उठाये हैं। मायावती ने कहा कि संत रविदास ने हमेशा इंसानियत और जनसेवा का संदेश दिया है।

बसपा मुखिया ने अपने एक्स प्लेटफार्म पर लिखा- ’’मन चंगा तो कठौती में गंगा’’ का लोगों को अमर संदेश देने वाले महान संतगुरु रविदास को आज उनकी जयन्ती पर शत्-शत् नमन व श्रद्धा-सुमन अर्पित तथा देश-दुनिया में रहने वाले उनके सभी अनुयाइयों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें तथा उनके उपदेशों को अपनाकर जीवन संवारने का आह्वान’।

उन्होंने लोगों से अपील की कि, राजनीति से बचकर संत रविदास के कहे हुए वचनों को जीवन में उतारें, उनका संदेश अपने कर्म से धर्म को, संकीर्ण राजनीतिक एवं चुनावी स्वार्थ आदि के लिए नहीं, बल्कि इंसानियत व जनसेवा के लिए समर्पन का है, जिसे भुला दिया गया है और यही वजह है कि बहुजनों का तमाम तरह की समस्यायों से ग्रसित है, राजनीतिक स्वार्थ हेतु उनको माथा टेकने वालों से सावधानी जरूरी।’

इसे भी पढ़ें- UP Politics: मायावती के वोटों की काट बनेगा ये नेता, अखिलेश जता सकते हैं भरोसा

इसे भी पढ़ें-मायावती ने किया आंदोलन का समर्थन, कहा-‘किसानों की समस्याओं को गंभीरता से सुने सरकार’

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket