Follow us

सकारात्मक रुख के साथ WTO की बैठक शामिल होंगे सभी देश: पीयूष गोयल

WTO

नई दिल्ली। भारत ने आगामी 26 फरवरी को आबूधाबी में होने वाले विश्व व्यापार संगठन (WTO) के सम्मेलन में शामिल होने वाले देशों के सकारात्मक रुख के साथ आने और विकासशील देशों की चिंताओं को सुने जाने की उम्मीद जताई है।

यहां ‘रायसीना डायलॉग-2024’ की परिचर्चा में शमिल होने आये केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने उम्मीद जताई कि अन्य देश भी भारत की तरह सकारात्मक रुख के साथ बातचीत के लिए आएंगे। उन्होंने कहा कि डब्ल्यूटीओ ने वैश्विक व्यापार के लिए मजबूत नियम स्थापित करने में अहम भूमिका निभाई है लेकिन इस संगठन में अभी कई समस्याएं हैं जिसे हल करना जरूरी है।

रायसीना डायलॉग-2024 में केंद्रीय मंत्री गोयल ने घरेलू विनिर्माण और वैश्विक प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ावा देने में भारत की सफलता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, भारत को एक आत्मविश्वासी वैश्विक खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने में पीएम मोदी की भूमिका बेहद अहम रही है।

बता दें कि विश्व व्यापार संगठन का 13वां मंत्रिस्तरीय सम्मेलन 26 से 29 फ़रवरी, 2024 तक अबू धाबी में आयोजित होगा। इस चार दिवसीय इस सम्मेलन में डब्ल्यूटीओ के 164 सदस्य देशों के व्यापार मंत्री शिरकत करेंगे। बैठक में कृषि, मत्स्य पालन सब्सिडी और ई-कॉमर्स व्यापार पर सीमा शुल्क पर रोक जैसे कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।

इसे भी पढ़ें- अगर आप भी घर की छत पर लगाना चाहते हैं सोलर पैनल, तो बैंक करेगा आपकी मदद, जानें कैसे

इसे भी पढ़ें- रिजर्व बैंक ने फिर नहीं घटाया रेपो रेट, सस्ते लोन की उम्मीदों पर फिरा पानी

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket