Follow us

अब पूरी तरह से दंगा और कर्फ्यू मुक्त हो गया है यूपी: सीएम योगी

Chief Minister Yogi Adityanath

लखनऊ। सरकार की योजनाओं और जनता को भावनाओं को एक दूसरे तक पहुंचाने में मीडिया सबसे अहम भूमिका निभाता है। न्यूज अगर सत्य है तो सरकार उसे संज्ञान जरूर लेती है। बस शर्त इतनी होती है कि वह प्रोपेगैंडा न हो। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कार्यक्रम में कही।

राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में सभी स्तंभों का अपना अपना महत्व है। वहीं प्रिंट, टीवी, सोशल और डिजिटल मीडिया भी लोगों की बातों को सरकार तक पहुंचाने क एक सशक्त जरिया है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने ”राइजिंग यूपी” से आगे बढ़कर ”शाइनिंग यूपी” की चर्चा की। उन्होंने कहा, बीते 10 साल में देश में काफी बदलाव आया है। अब एक ऐसा भारत दिखता है जिसका दुनिया भर में सम्मान है, जिसकी सीमाएं सुरक्षित हैं, आंतरिक व्यवस्था नियंत्रण में हैं, जिसे वर्ल्डक्लास इन्फ्रास्ट्रक्चर के रूप में देखा जा रहा है। हर जगह भारत को प्राथमिकता दी जा रही है।

सीएम ने कहा उत्तर प्रदेश को लेकर भी लोगों के बीच बहुत सी धारणाएं थी, जो 2017 से बदलने लगी और अब पूरी तरह से बदल गईं। पहले यहां साल में 300 से अधिक दंगे होते थे। यहां आधे साल तक कर्फ्यू लगा रहता था। उद्यमी कहते थे कि जब यूपी में व्यक्ति ही सुरक्षित नहीं है, तो पूंजी कहां से सुरक्षित रहेगी। यहां आस्था का अनादर होता था। शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक की व्यवस्थाएं धूलधूसरित थीं, लेकिन अब उपद्रवी कुछ भी करने से पहले सौ बार सोचते हैं।

इसे भी पढ़ें- बेहतर हुआ यूपी का बैंकिंग व्यवसाय, 58.59 % पंहुचा सीडी रेशियो: सीएम योगी

इसे भी पढ़ें- ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में बोले सीएम योगी, कहा-‘तेजी से आगे बढ़ रहा उत्तर प्रदेश’

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS