Follow us

पेरिस ओलंपिक में जाना चाहते हैं निशानेबाज चीमा, कर रहे दिन रात मेहनत

ARJUN SINGH CHEEMA

गुवाहाटी। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2023 अष्टलक्ष्मी में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक पर कब्जा करने के बाद अर्जुन सिंह चीमा ने इस साल जुलाई-अगस्त में होने वाले पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय टीम में शामिल होने की योजना बनाई है। इसके लिए वे दिन रात मेहनत भी कर रहे हैं।

वर्तमान में 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए पेकिंग क्रम में सरबजोत सिंह और वरुण तोमर के बाद चीमा तीसरे स्थान पर हैं, लेकिन ओलंपिक में शामिल होने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए वह जी जान से लगे हुए हैं। पिछले साल हांगझू एशियाई खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्वर्ण जीतने वाली भारतीय शूटिंग टीम में शामिल होने के बाद, अर्जुन सिंह चीमा ने अपना दृढ़ संकल्प व्यक्त किया। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व करने के दौरान चीमा ने कहा था कि वे पेरिस ओलंपिक लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

खास बात ये है कि चीमा उत्तर प्रदेश में आयोजित खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के पिछले संस्करण में 10 मीटर एयर पिस्टल में चौथे स्थान पर रहे थे। हालाँकि, रविवार को काहिलपारा शूटिंग रेंज में, चीमा ने निशानेबाजों के बीच शीर्ष पर रहने के अपने संकल्प को पूरा करते हुए बेहतरीन सुधार किया है। क्वालीफिकेशन राउंड में सातवें स्थान पर रहने के बावजूद, चीमा ने पहले राउंड से फाइनल में लीड करने के लिए शानदार मानसिक योग्यता का प्रदर्शन किया और शीर्ष सम्मान हासिल करने के लिए 242.5 का कुल स्कोर हासिल किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीमा पिछले एक साल से कुछ अधिक समय से टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) का भी हिस्सा रहे हैं। उन्होंने कहा कि “एक एथलीट को जो कुछ भी चाहिए, चाहे वह शूटिंग उपकरण हो, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए सपोर्ट हो, या आपको किसी भी प्रकार के प्रशिक्षण की आवश्यकता हो, उन्हें हर तरह से सरकार से सपोर्ट मिलता है।

इसे भी पढ़ें- IPL 2024 का शेड्यूल जारी, 30 मार्च को इकाना स्टेडियम में खेला जायेगा पहला टी20 लीग

इसे भी पढ़ें- हॉकी प्रो लीग: ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त राज्य अमेरिका से 17 और 18 की भिड़ेगी भारतीय टीम

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket