Follow us

योगी सरकार ने गेहूं पर बढ़ाई MSP, जानें किसानों को कितना होगा फायदा

Yogi Adityanath Government,

नई दिल्‍ली। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने किसानों को बड़ी राहत देने का फैसला किया है। दरअसल सरकार ने गेहूं की खरीद पर 150 रुपए एमएसपी बढ़ाने का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार 2,275 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से गेहूं की खरीद करेगी। नई दरें आज यानी एक मार्च से 15 जून तक लागू रहेगी।

मुख्यंमंत्री योगी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ये पोस्ट शेयर कर किसानों को खुशखबरी दी। उन्होंने लिखा- ‘प्रिय अन्नदाता किसान बंधुओ! उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्ष 2024-25 में गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य ₹2,275 प्रति क्विंटल तय किया है, गेहूं का मूल्य भुगतान PFMS के जरिये महज 48 घंटे के भीतर सीधे आपके आधार लिंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। मुझे ख़ुशी है कि बटाईदार किसान भी इस वर्ष रजिस्ट्रेशन कराकर अपने गेहूं की बिक्री कर सकेंगे। एक मार्च से 15 जून तक चलने वाली गेहूं खरीद की इस व्यवस्था के दौरान आप लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इस बात का भी पूरा ध्यान रखा जायेगा, आप सभी की समृद्धि और खुशहाली डबल इंजन सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है, आप सभी को बधाई!’

उल्लेखनीय है कि मौजूदा समय में हजारों किसान एमएसपी की मांग को लेकर दिल्ली से सटे पंजाब और हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वे बीते 13 फरवरी से यहां डेरा डाले हुए हैं। किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में प्रवेश करना चाह रहे हैं लेकिन उन्हें राजधानी में एंट्री नहीं दी जा रही है। इस दौरान किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच एमएसपी को लेकर कई राउंड बैठक भी हुई लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला।

इसे भी पढ़ें- योगी सरकार में मंत्री बन सकते हैं दारा सिंह, बीजेपी ने हाईकमान को भेजा नाम!

इसे भी पढ़ें- अब स्कूल वैन में लगेंगे CCTV कैमरे, योगी सरकार ने दिया बड़ा निर्देश

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS