Follow us

NDA में शामिल हुए जयंत चौधरी, बिजनौर और बागपत सीट आई हिस्से में

JAYANT JP NADDA

मेरठ। इंडिया गठबंधन से अलग हुए राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी ने शनिवार की रात को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। माना जा रहा है कि इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच सीटों को लेकर चर्चा हुई। बता दें कि बीजेपी और आरएलडी में सीटों को लेकर समझौता हो गया है। भाजपा ने आरएलडी को बिजनौर और बागपत की सीट दी है। वहीं घोसी सीट ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा के हिस्से में गई है। रालोद के अध्यक्ष बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में बीजेपी गठबंधन एनडीए में शामिल होने का ऐलान किया है।

इस बारे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, ‘केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में आरएलडी के अध्यक्ष जयंत चौधरी से मुलाकात हुई। मैं उनके एनडीए परिवार में शामिल होने के फैसले का दिल से स्वागत करता हूं। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत की यात्रा और उत्तर प्रदेश के विकास में आप महत्वपूर्ण योगदान करेंगे।’

सूत्र बता रहे हैं कि BJP उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में से 74 पर अपने कैंडिडेट उतार सकती है। वहीं शेष 6 सीटों पर व अपने सहयोगियों को टिकट देगी। प्रदेश की बिजनौर और बागपत सीट से आरएलडी के नेता चुनाव मैदान में होंगे। वहीं अपना दल (सोनेलाल) हिस्से में दो सीटें जाएंगी जबकि एक सीट पर सुभासपा और एक सीट निषाद पार्टी के नेता चुनाव मैदान में होंगे।
उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 80 में से 62 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं दो सीटों पर सहयोगी अपना दल जीती थी।

इसे भी पढ़ें- जयंत चौधरी को लेकर राजभर ने किया बड़ा दावा, यूपी की सियासत में मची हलचल

इसे भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश सियासत: सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मंच साझा कर सकते हैं जयंत चौधरी

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket