Follow us

अभिनव सिंघल अपहरण मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह दोषी, कल सुनाई जाएगी सजा

Dhananjay Singh

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के जौनपुर लाइन बाजार थाना क्षेत्र में 10 मई 2020 को हुए अभिनव सिंघल के अपहरण के मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह व संतोष विक्रम को अपर सत्र न्यायाधीश शरद त्रिपाठी ने दोषी करार दिया है। इन्हें कल यानी बुधवार को सजा सुनाई जाएगी।

ये है पूरा मामला

मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले अभिनव सिंघल ने 10 मई 2020 को थाना लाइनबाजार में अपहरण रंगदारी व अन्य धाराओं में धनंजय सिंह व उनके साथी विक्रम पर केस पंजीकृत कराया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि संतोष विक्रम अपने दो साथियों के साथ उनका अपहरण कर पूर्व सांसद के आवास पर ले गए थे, जहां धनंजय सिंह पिस्टल लेकर आए और गालियां देते हुए उन्हें कम गुणवत्ता वाली सामग्री की आपूर्ति करने के लिए दबाव बनाया था। इंकार करने पर धमकी देते हुए रंगदारी मांगी।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने धनंजय सिंह को अरेस्ट कर लिया था, लेकिन बाद में उन्हें हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। पिछली तारीख पर धनंजय व संतोष विक्रम ने आरोप मुक्ति प्रार्थना पत्र दिया था और कहा था कि वादी पर दबाव डालकर मुकदमा दर्ज करवाया गया। उच्चाधिकारियों के दबाव में कोर्ट में केस डायरी दाखिल की गई। वादी ने पुलिस को दिए बयान व धारा 164 के बयान में घटना का समर्थन नहीं किया है। शासकीय अधिवक्ता ने लिखित आपत्ति किया कि वादी की लिखित तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ।

इसे भी पढ़ें- कपड़ा कारोबारी के बेटे की अपहरण के बाद हत्या, तीन अरेस्ट

इसे भी पढ़ें- 50 लाख की फिरौती न मिलने पर व्यापारी पुत्र की हत्या

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS