Follow us

Delhi Excise Policy: केजरीवाल को कोर्ट का समन, 16 मार्च को पेश होने का आदेश

ARVIND KEJRIVAL

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित दिल्ली शराब नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में समन पर पेश नहीं होने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक बार फिर से शिकायत की है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने समन का पालन नहीं करने के लिए ईडी की दूसरी शिकायत पर अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी किया है और 16 मार्च को कोर्ट में पेश होने का आदेश दे दिया है। बता दें कि ईडी ने पहले भी केजरीवाल के खिलाफ समन का पालन न करने पर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिस पर कोर्ट में सुनवाई भी हुई है।

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में बार-बार समन का पालन न करने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक नई शिकायत दिल्ली कोर्ट में दी। ईडी ने कोर्ट में दलील दी है कि आप नेता अरविन्द केजरीवाल को एजेंसी की तरफ से अब तक आठ समन भेजे गए हैं लेकिन वे एक भी समन पर एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। अब इस मामले को लेकर कोर्ट में 16 मार्च को सुनवाई होगी।

ये है मामला

आरोप है कि दिल्ली सरकार ने 2021-22 के लिए एक्साइज नीति के तहत जिन शराब व्यापारियों को लाइसेंस जारी किए थे, उसके लिए उसने रिश्वत ली थी और मनपसंद शराब व्यापारियों को ही लाइसेंस दिए गए थे। हालांकि आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों से इनकार किया था। वहीं दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गड़बड़ी के चलते शराब नीति को रद्द कर दिया था और सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। ईडी ने भी कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में मामला दर्ज किया था।

इसे भी पढ़ें- ED ने अरविंद केजरीवाल को भेजा 8वां समन, इस डेट को बुलाया पूछताछ के लिए

इसे भी पढ़ें- आज भी ईडी के समक्ष पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket