Follow us

सपा विधायक इरफान को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही ईडी, करीबियों से कराएगी सामना

Irfan Solanki,

कानपुर। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के घर पर हुई ईडी के रेड के बाद अब उन्हें रिमांड पर लेने का फैसला किया गया है। इसके लिए ईडी सोमवार को कोर्ट में आवेदन डाल सकती है। ईडी के इस फैसले के बाद आशंका जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में सपा विधायक की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। गुरुवार को ईडी ने सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके परिवार के अलावा करीबी बिल्डर हाजी वसी और बिल्डर शौकत पहलवान के कानपुर और मुंबई स्थित छह ठिकानों पर रेड डाली थी।

इस छापेमारी में ईडी ने 26 लाख रुपये की नकदी, डिजिटल उपकरण, विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेजजब्त किये हैं। प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि सपा विधायक की आय तो नहीं बढ़ी, लेकिन उनकी संपत्तियों में 282 प्रतिशत का इजाफा हुआ। जांच में पता चला है कि अवैध और बेमानी संपत्तियों को वैध व्यावसायिक रूप देने के लिए विधायक ने कई नकली व्यवसायिक संस्थाएं रजिस्टर्ड कराई है।

बैंक खाते की जांच में सामने आया है कि विगत पांच वर्षों (वित्तीय वर्ष 2015-16 से 2022-23) के बीच नकद और हस्तांतरण दोनों के माध्यम से करीब साढ़े 12 करोड़ का लेनदेन हुआ है। इसके अलावा और भी कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। संभावना जताई जा रही है कि रिमांड के दौरान ईडी विधायक का सामना बिल्डर हाजी वसी, शौकत पहलवान और उनकी बेटी नूरी शौकत से कराया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें- सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी के घर ईडी की रेड, आगजनी के आरोप में बंद हैं जेल में

इसे भी पढ़ें- रामपुर लोकसभा सीट पर इस प्रत्याशी को उतार कर सपा का खेल बिगड़ सकती है बसपा

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket