Follow us

हरियाणा राजनीति: नायब सिंह सैनी को मिली प्रदेश कमान, लोकसभा चुनाव लड़ेंगे खट्टर

Nayab Singh Saini

चंडीगढ़। हरियाणा में पांच साल पुराना भाजपा जजपा का गठबंधन टूट गया है। इसी के चलते मनोहर लाल खट्टर को पूरी कैबिनेट समेत सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा। अब यहां बीजेपी से नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

आपको बता दें कि हरियाणा की सियासत में आज उस वक्त खलबली मच गई जब बीजपी और जजपा का गठबंधन टूट गया और मनोहर लाल खटटर ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। मंगलवार को दिन चढ़ते ही प्रदेश की राजनीति में हलचल मचनी शुरू हो गई और दोपहर होते-होते बड़े फैसले हो गए। यहां भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद बीजेपी से सीएम को कुर्सी संभाल रहे मनोहर लाल ने पूरी कैबिनेट के साथ पद से इस्तीफा दे दिया।

उत्तर प्रदेश में भाजपा के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक की मानें तो हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सैनी जमीन से जुड़े नेता हैं और बे एक ऐसे से ताल्लुक रखते हैं जो अपनी मेहनत के दम पर आगे बढ़ा है। यह भाजपा में ही संभव है कि पार्टी एक आम कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री बन सकता है।

इसे भी पढ़ें- हरियाणा में टूटा BJP-JJP गठबंधन, मनोहर लाल ने पूरी कैबिनेट के साथ दिया इस्तीफा

इसे भी पढ़ें- कल रेलवे ट्रैक जाम करेंगे किसान, उग्राहां (बीकेयू) में किया ऐलान

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket