Follow us

Up Weather: फिर बदलेगा यूपी का मौसम, कहीं बारिश, तो कहीं पड़ेंगे ओले

Up weather

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल रहा है। यहां 14 मार्च यानी गुरुवार को बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 14 मार्च तक बारिश और बर्फबारी होगी, जिसका सीधा असर मैदानी इलाकों पर पड़ेगा।

आईएमडी का कहना है कि प्रदेश के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और संभल में बारिश होने के आसार बन रहे हैं। वहीं आसपास के जिलों में गर्जन और वज्रपात की भी आशंका जताई जा रही है।
बता दें कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे के दौरान तापमान में 1.3 डिग्री का इजाफा हुआ है जिसके चलते अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है, जबकि न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की मानें तो दो दिनों तक पश्चिमी यूपी में बारिश होगी जबकि कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं 15 मार्च को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश मौसम शुष्क रहेगा। 16 मार्च को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं पूर्वी यूपी में गरज- चमक के साथ बौछारें पड़ेगी। 17 मार्च को पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं जबकि पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। 18 मार्च को पूर्वी यूपी में हल्की बारिश हो सकती है जबकि पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहेगा।

इसे भी पढ़ें- बारिश से लखनऊ में धंसी सड़क, PWD ने जल निगम पर फोड़ा ठीकरा

इसे भी पढ़ें- Weather Update: यूपी समेत देश के कई राज्यों में बदला मौसम, बारिश के साथ ओले भी पड़े

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket