Follow us

Krishna Birthplace Dispute: शाही ईदगाह मस्जिद मामले में अब 20 मार्च को होगी सुनवाई

Shahi Eidgah Mosque

प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मथुरा में शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की मांग वाले याचिका को चुनौती देने के संबंध में दायर की गई याचिका पर 20 मार्च को सुनवाई की तारीख तय की है। दरअसल, मूल वाद में दावा किया गया है कि शाही ईदगाह मस्जिद, कटरा केशव देव मंदिर की 13.37 एकड़ जमीन पर बनी है।

इस मामले की सुनवाई बुधवार को न्यायमूर्ति मयंक कुमार जैन ने की। इसके बाद उन्होंने अगली सुनवाई 20 मार्च तय की है। गत दिवस यानी बुधवार को हुई सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष की अधिवक्ता तसलीमा अजीज अहमदी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी दलीलें पेश की।

उन्होंने कहा कि यह वाद समय सीमा से बाधित है। उन्होंने दलील दी कि उनके पक्ष ने 12 अक्टूबर 1968 को एक समझौता किया था जिसकी पुष्टि 1974 में निर्णित एक दीवानी वाद मेंभी हुई थी। किसी भी समझौते को चुनौती देने की अवधि तीन वर्ष है, लेकिन ये वाद 2020 में दायर किया गया। ऐसे ने मौजूदा वाद समयसीमा से बाधित है।

इसे भी पढ़ें- मथुरा: कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह के सर्वे पर अभी लगी रहेगी रोक

इसे भी पढ़ें- मथुरा शाही ईदगाह के सर्वे पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, दिया ये आदेश

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket