Follow us

किसान से जेबकतरों ने पार किए 60 हजार रुपये तीन थाने दौड़े, पर दर्ज नहीं हुई FIR

Madianv Police Station

लखनऊ। एक तरफ तो योगी सरकार प्रदेश के अपराधमुक्त होने और कानून व्यवस्था के दुरुस्त होने का दावा करती है, तो वहीं दूसरी तरफ गरीब परेशान लोगों की एफआईआर तक नहीं दर्ज की जाती है राजधानी के थानों में।  इसका एक ज्वलंत उदाहरण लखनऊ मे मड़ियांव थाने में देखने को मिला। यहां बिठौली से टेढ़ी पुलिया जा रहे एक किसान की जेब से जेबकतरों ने 60 हजार रुपए पार कर लिए। वह रुपये किसान अपने बेटे का ऑपरेशन कराने के लिए ले जा रहा था।

मामले को लेकर जब किसान मड़ियांव थाने   पहुंचा तो वहां उसकी सुनवाई नहीं हुई। वह तीन थानों के चक्कर काटता रहा लेकिन पुलिस वाले उसे एक थाने से दूसरे थाने भेजते रहे। मजबूर हो कर किसान बिना केस दर्ज कराए ही अजीजनगर पुलिस चौकी पर सादे कागज पर तहरीर देकर लौट गया। दरअसल, हरदोई के रहने वाले पुत्तन के बेटे आंचल ( 9 ) का विकास नगर में एक डॉक्टर के यहां ऑपरेशन होना था। वह 60 हजार लेकर बस से दुबग्गा पहुंचे और फिर ऑटो से बिठौली पहुंचे। यहां से करीब 11:30 बजे वे रिक्शा में बैठकर टेढ़ी पुलिया चौराहा पहुंचे और किराया देने के लिए जैसे ही जेब में हाथ डाला तो वे अवाक रह ये। उनकी जेब से रुपए गायब थे।

आरोप है कि ई-रिक्शा में बैठे शख्स ने जेब काट ली और रिक्शा रुकते ही पीछे से आई बाइक पर बैठकर भाग गया। पुत्तन ने बताया कि इसके बाद वे जानकीपुरम पुलिस के पास  पहुंचे तो उन्हें घटनास्थल मड़ियांव थाना बता कर ताल दिया गया। इसके बाद वे  मड़ियांव कोतवाली पहुंचे, जहां पर उन्हें घटनास्थल गुडंबा बता दिया गया। इसके बाद वे गुडंबा थाने पहुंचे, लेकिन वहाँ  भी उनकी सुनवाई नहीं हुई।  वहां से उन्हें फिर से अजीजनगर पुलिस चौकी भेजा गया जहां  सादे कागज पर उनसे समस्या लिखवा ली गई लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

जिम्मेदार बोले

इस मामले में इंस्पेक्टर माडियाव शिवानंद मिश्रा का कहना है कि घटनास्थल गुडंबा का है। इंस्पेक्टर गुडंबा नीतीश कुमार श्रीवास्तव ने जानकारी से इनकार कर दिया। वहीं, एसीपी अलीगंज बृज नारायण सिंह ने भी कहा की घटना संज्ञान में नहीं है। जानकारी मिलते ही उक्त कार्यवाही की जाएगी।

इसे भी पढ़ें- अकबरनगर में अफवाह के बाद हुए बवाल में 7 नामजद समेत सैकड़ों पर FIR

इसे भी पढ़ें- किन्नर के साथ बर्बरता, जबरन चटाई चप्पल, काटे बाल, वायरल वीडियो पर दर्ज हुई FIR

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket