Follow us

पल्लवी ने सपा पर बोल हमला, कहा-‘कांग्रेस तय करें उसे दलित नेताओं की जरूरत है या नहीं

PALLAVI PATEL

लखनऊ।  2024 लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में गठबंधन बनने और टूटने का सिलसिला जारी है। समाजवादी पार्टी से गठबंधन तोड़ने के बाद अपना दल कमेरावादी  नेता पल्लवी पटेल ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला बोला है। पल्लवी ने एक बातचीत कहा कि I.N.D.I.A. यह सिद्ध करें कि हम उसका हिस्सा हैं। अब कांग्रेस को तय करना है कि उसे पिछड़े दलित नेताओं की जरूरत है या नहीं। पल्लवी ने पिछड़ा अल्पसंख्यक दलित मोर्चा यानी पीडीए से अखिलेश पर हमला बोला और कहा कि एजेंडा किसी की जेब में नहीं है। पीडीए एक बड़ा मिशन है और मैं इसके लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हूं। उन्होंने पीडीए को और अधिक बढ़ावा देने पर जोर दिया।

सपा की नहीं, गठबंधन की विधायक हूं 

पल्लवी ने कहा कि मैं कहीं से भी सपा की विधायक नहीं बल्कि अपना दल गठबंधन की विधायक हूं। संयुक्त उद्यम को मुझे सदस्यता से वंचित करने का पूरा अधिकार है।  वह मतदाताओं के साथ क्या करते हैं, यह उनकी जिम्मेदारी है।’ पल्लवी ने कहा कि अपना दल कमेरावाड़ी फूलपुर, कौशांबी और मीरजापुर में चुनाव लड़ेगी। हम अपने सिंबल से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हम जिन सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते थे, उसकी लिस्ट कांग्रेस को दे दी गई है।

चर्चा के बाद होगा सीटों का ऐलान

पल्लवी पटेल ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि I.N.D.I.A ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जो किया वही उनके साथ किया। पल्लवी ने कहा कि गठबंधन सहयोगियों के साथ परामर्श के बाद तीन सीटों की घोषणा की गई। गौरतलब है कि सपा और अपना दल (कमरावादी) के बीच तनावपूर्ण रिश्ते की शुरुआत राज्यसभा चुनाव के दौरान हुई थी। बाद में पल्लवी ने सपा द्वारा जया बच्चन और आलोक रंजन को राज्यसभा उम्मीदवारों में चुने जाने पर नाराजगी जताई थी।

क्या एनडीए से भी आ सकता है ऑफर 

जब उनसे एनडीए में शामिल होने की भविष्य की रणनीति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी तक ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं दिया गया है। अगर कोई प्रस्ताव आएगा तो पार्टी निर्णय लेगी। अनुप्रिया के बारे में पूछे जाने पर पल्लवी ने कहा कि वह अपने रास्ते जा रही है और हमें अपना रास्ता खुद चुनना होगा।

इसे भी पढ़ें- 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से मिलने इको गार्डन पहुंचीं विधायक पल्लवी पटेल

इसे भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव: इस बंगले ने उड़ाई अखिलेश यादव की नींद, रात भर चला तोड़ फोड़ का दौर

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket