Follow us

वाराणसी से चुनाव लड़ेगी ओवैसी की AIMIM पार्टी, हाईकमान को भेजी गई नामों की लिस्ट

ओवैसी

वाराणसी। उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट हमेशा से ही चर्चा में रही है। इस सीट को जीतने के लिए हर पार्टी जोर आजमाइश करती है। प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार इस सीट से चुनाव मैदान में हैं। वहीं कांग्रेस नेता अजय राय चौथी बार इस सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इधर खबर आ रही है कि असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी ने भी वाराणसी सीट पर चुनाव लड़ने की योजना बनाई है। चर्चा है कि जिले के एआईएमआईएम नेताओं की ओर से चार नाम आलाकमान को भेजे गए हैं और अगले कुछ दिनों में किसी एक नाम पर मुहर लग सकती है।

पूर्वांचल एआईएमआईएम के सचिव शमशाद खान ने एक बातचीत में कहा कि वाराणसी लोकसभा सीट देश की सबसे चर्चित सीटों में से एक है। हमारी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तिहादुल मुस्लिमीन ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेगी और वाराणसी भी उनमें से एक है। पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में हमने हाईकमान के सामने चार नाम भेजे हैं जिनमें से तीन मुस्लिम और एक हिंदू उम्मीदवार का नाम है।

इन चार नामों में स्थानीय नेता भी शामिल हैं और इन लोगों ने वाराणसी से एआईएमआईएम के बैनर तले मजबूती से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। अब पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी तय करेंगे कि इनमें से कौन वाराणसी से चुनाव लड़ेगा, लेकिन यह साफ है कि एआईएमआईएम का उम्मीदवार वाराणसी से चुनाव लड़ेगा। राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो वाराणसी सीट पर मुकाबला सीधे तौर पर बीजेपी और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार के बीच है। हालांकि, यह देखना बाकी है कि एआईएमआईएम चुनाव में कितना दमदार प्रदर्शन करेगी।

इसे भी पढ़ें-India Alliance: रामपुर लोकसभा सीट पर फंसा पेंच, सपा या कांग्रेस किसके हिस्से में जाएगी?

इसे भी पढ़ें-रामपुर लोकसभा सीट पर इस प्रत्याशी को उतार कर सपा का खेल बिगड़ सकती है बसपा

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket