Follow us

Lok Sabha Elections 2024: यूपी में ताबड़तोड़ रैली करेंगे बुआ-भतीजे, BSP ने तैयार किया प्लान

BSP

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी ने भले ही अभी तक उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन प्रदेश समेत देश के विभिन्न राज्यों में तूफानी दौरे की पूरी योजना तैयार कर ली है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, मायावती और उनके भतीजे आकाश आनंद अगले 60 दिनों में 65 से ज्यादा जनसभाएं करेंगे। उत्तर प्रदेश में मायावती के भतीजे आकाश आनंद सबसे पहले चुनावी शंखनाद करेंगे। पार्टी की योजना के मुताबिक इस सप्ताह के अंत तक बसपा की बड़ी जनसभाएं शुरू हो जाएंगी।

6 अप्रैल को नगीना में रैली करेंगे आकाश आनंद 

बता दें कि उत्तर प्रदेश चुनाव अभियान की कमान आकाश आनंद को सौंपी गई है।  पार्टी के रणनीतिकारों ने आकाश आनंद के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनावी रैलियां कराने की योजना बनाई है।  बताया जा रहा है कि आकाश आनंद सबसे पहले 6 अप्रैल को नगीना में अपनी जनसभा करेंगे। इसके बाद  वे 7 अप्रैल को खुर्जा और बुलंदशहर में रहेंगे। वहां वह विभिन्न रैलियों और जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पार्टी के रणनीतिकारों ने 11 अप्रैल तक पश्चिमी राज्य उत्तर प्रदेश के लिए पूरे कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया है। पार्टी ने आकाश आनंद का कार्यक्रम  8 अप्रैल को बरेली और 11अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण इलाके मथुरा और आगरा के लिए तय किया है।

दक्षिण भारतीय राज्यों में भी करेंगे प्रचार 

उत्तर प्रदेश में एक सप्ताह तक रैली और जनसभा  करने के बाद आकाश दक्षिण भारतीय राज्यों की तरफ रुख करेंगे। हालांकि दक्षिण में आकाश आनंद का दौरा संक्षिप्त होगा। उसके बाद आकाश आनंद 13 अप्रैल को फिर से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, हाथरस और 17 अप्रैल को सहारनपुर में जनसभा करेंगे। बसपा के नेताओं की मानें तो पहले चरण के चुनावों से पहले आकाश आनंद उत्तर प्रदेश की उन सभी आठ लोकसभा सीटों पर ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभाएं करेंगे। वहीं बसपा सुप्रीमो उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के पहले चरण में महज एक सप्ताह पहले ही सियासी मैदान में उतरेंगी। पार्टी के नेताओं का कहना है कि मायावती का उत्तराधिकारी घोषित किए जाने के बाद आकाश आनंद के लिए यह लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हो चुके हैं। यही वजह है कि पार्टी की तरफ से उनको बड़ी जिम्मेदारी देते हुए चुनावी प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है।

इसे भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2024: सोनिया के हटने से क्या रायबरेली में बदलेगा रण 

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस, सपा, भाजपा ने अब तक लगाया है जीत का चौका, लेकिन बसपा के लिए बंजर साबित हुई मोहनलालगंज लोकसभा सीट

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket