Follow us

वेस्ट यूपी को ‘बेस्ट’ बनाने के लिए जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज, चुनावी रण में उतरे योगी, मोदी, शाह और नड्डा

BJP

मेरठ। उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत दर्ज कराने के बीजेपी ने अपनी सारी ताकत झोंक दी है। वहीं वेस्ट यूपी को और बेस्ट बनाने पर फोकस कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी के तमाम दिग्गज वेस्ट यूपी में जुटेंगे और चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। बता दें कि आम चुनावों का ऐलान होने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमितशाह, रक्षा मंत्री, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष से लेकर संगठन के तमाम नेता रैली, जनसभा, रोड शो, चौपाल, प्रबुद्ध सम्मेलन के जरिए चुनावी रण में उतर चुके हैं। बताया जा रहा है कि पीएम एक सप्ताह में वेस्ट यूपी में तीन जगह दस्तक देंगे और जनसभा करेंगे।

छह अप्रैल को पीएम करेंगे जनसभा

पार्टी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मेरठ के बाद छह अप्रैल को सहारनपुर में जनसभा और गाजियाबाद में रोड शो करेंगे और सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएंगे। इससे पहले कल यानी तीन अप्रैल को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुजफ्फरनगर और मुरादाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे। तीन अप्रैल को ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में मौजूद रहेंगे। वह वहां लोकसभा के बीजेपी प्रत्याशी का नामांकन कराएंगे और चौपाल लगाएंगे। इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पांच अप्रैल को रामपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

सीएम योगी ने शुरू किया प्रबुद्ध सम्मेलन 

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वेस्ट यूपी की ज्यादातर लोकसभा सीटों पर प्रबुद्ध सम्मेलन करने में जुट गए हैं। वे एक दिन में तीन-तीन जिलों में पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री ने सोमवार को बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर और हाथरस में प्रबुद्ध सम्मेलन किया। वहीं आज मंगलवार को उन्होंने बदायूं और बरेली में प्रबुद्ध सम्मेलन किया। बताया जा रहा है कि प्रबुद्ध सम्मेलन के बाद इसके योगी वेस्ट यूपी में रैलियां भी करेंगे। इसके साथ ही सूबे के दोनों उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव मौर्य वेस्ट यूपी में बीजेपी कैंडिडेट के नामांकन कार्यक्रम में पहुंच रहे हैं। दोनों सीएम सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, कैराना, बिजनौर पहुंच चुके हैं। सोमवार को अलीगढ़ में रहे। वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह भी लगातार लोगों से मिल रहे हैं और सरकार की सभी योजनाओं को जनता तक पहुंचा रहे हैं। सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी अमरोहा में नामांकन कराने पहुंचे। इसी के साथ केंद्रीय और प्रदेश के बाकी मंत्री भी वेस्ट यूपी में चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं।

सभी 14 सीटें जीतने का है लक्ष्य

उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने 2014 में वेस्ट की सभी 14 सीट जीती थी। वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी 14 में से सात सीट हार गई थी। इस बार उसने सभी 14 सीटों को जीतने का लक्ष्य बनाया है।लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने नारे ‘अबकी बार 400 पार’ और ‘यूपी में सभी 80 सीट फतह’ करने की जोरआजमाइश में जुट गई है। आपको बता दें कि वेस्ट यूपी में पहले, दूसरे और तीसरे फेज में चुनाव हैं। ऐसे में इस समय बीजेपी का पूरा फोकस अभी वेस्ट यूपी पर है। पार्टी ने गत रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी से वेस्ट यूपी की सियासी धुरी कहे जाने वाले मेरठ से चुनावी शंखनाद कराया। इसके बाद अब पीएम एक सप्ताह के भीतर फिर से वेस्ट यूपी में दस्तक देंगे। वह छह अप्रैल को सहारनपुर में जनसभा करेंगे और इसी दिन गाजियाबाद में रोड शो करेंगे। इसके बाद वे जल्द ही मुरादाबाद मंडल में भी रैली करेंगे। हालांकि अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई है।

टिकट बंटवारे के फेर में उलझा विपक्ष 

इसके इतर विपक्ष खासकर I.N.D.I.A. गठबंधन के दल एसपी और कांग्रेस अभी टिकट बंटवारे और बदलाव के फेर में ही उलझे हैं। अभी तक एसपी या कांग्रेस के बड़े नेताओं ने इधर चुनाव प्रचार की शुरुआत तक नहीं की है। हालांकि बीएसपी सुप्रीमो मायावती और उनके भतीजे राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने वेस्ट यूपी के चुनाव प्रचार की कार्ययोजना तैयार कर ली है। बताया जा रहा है कि आकाश आनंद छह अप्रैल को नगीना सुरक्षित सीट पर जनसभा करेंगे। इसके बाद सात अप्रैल को गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट, बुलंदशहर की खुर्जा और गाजियाबाद सीट के लिए साहिबाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे। आकाश आठ अप्रैल को बरेली, 11 अप्रैल को मथुरा और आगरा, 13 को हाथरस, 17 अप्रैल को सहारनपुर और कैराना में जनता से मुखातिब होंगे और वोट मांगेंगे। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती देवबंद से 14 अप्रैल को चुनावी शंखनाद करेंगी। वह 14 को ही मुजफ्फरनगर में, 15 को मुरादाबाद में, 16 अप्रैल को बिजनौर व नगीना में और 23 अप्रैल को मेरठ में रैली करेंगी।

ये है वेस्ट यूपी की सीटों पर चुनाव का कार्यक्रम

19 अप्रैल : सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में।
26 अप्रैल : अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा में।
7 मई : संभल, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, फतेहपुर सीकरी, कासगंज, बदायूं और बरेली में।

इसे भी पढ़ें- सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से किसे होगा फायदा? हैरान करने वाले हैं सर्वे के नतीजे

इसे भी पढ़ें-चैत्र नवरात्रि 2024: तिथि, दिनों की सूची, महत्व और बहुत कुछ के बारे में जानें

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket