Follow us

40 साल बाद इस सीट पर इतिहास रचने के मूड में है कांग्रेस, जानें किसे उतारने जा रही है मैदान में

ujjval raman singh

लखनऊ। समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री उज्जवल रमण सिंह का उनके गृहनगर प्रयागराज पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए उज्ज्वल रमण सिंह ने कहा कि वह इलाहाबाद की चर्चित सीट से 40 साल बाद चुनाव जीत कर कांग्रेस को खास तोहफा देंगे। उन्होंने कहा कि वह स्थानीय मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। वे पिछले एक दशक में केंद्र और यूपी सरकार की विफलताओं और प्रयागराज के पिछड़ेपन को मुद्दा बन जनता से वोट मांग रहे हैं।

अपने संबोधन में उज्जवल रमण ने कहा कि इस बार के चुनाव में इलाहाबाद की जनता उन्हें चुनेगी और भाजपा को सबक सिखाएगी। उन्होंने ये भी दावा किया कि इस चुनाव में इंडिया गठबंधन अप्रत्याशित जीत हासिल करेगा।  उन्हें सपा मुखिया अखिलेश यादव का पूरा समर्थन प्राप्त है। वह इलाहाबाद सीट पर  कांग्रेस के नहीं बल्कि इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि जिस इलाहाबाद सीट से इस बार के चुनाव में वे ताल ठोंकने जा रहे हैं वह सीट 40 साल पहले 1984 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने जीती थी। उस समय अभिनेता अमिताभ बच्चन यहां से संसद के लिए चुने गए थे।

उज्जवल रमण सिंह समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुंवर रेवती रमण सिंह के बेटे हैं। वह दो बार विधायक और मुलायम सिंह यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। उज्ज्वल अभी दो दिन पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इस बार इलाहाबाद लोकसभा सीट  इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस के खाते में चली गई और कांग्रेस उन्हें इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाएगी। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन उज्ज्वल ने क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।

इसे भी पढ़ें- यूपी की अनोखी राजनीति, पिता सपा के टिकट पर, तो बेटा कांग्रेस से ठोंकेगा ताल

इसे भी पढ़ें-  हर वर्ग का ख्याल रखते हैं समाजवादी लोग: अखिलेश यादव

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket