Follow us

अनोखा चुनाव प्रचार: सपा सांसद को भाई बताकर वोट मांग रहे बसपा प्रत्याशी

सपा सांसद

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश की  मुरादाबाद लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद इऱफान सैफ़ी चुनाव मैदान में हैं लेकिन वे सपा सांसद के नाम का इस्तेमाल कर लोगों से वोट मांग रहे हैं। जी हां सैफी इन दिनों मुस्लिम इलाकों में घूम-घूम कर सपा सांसद डॉ एस टी हसन को अपना बड़ा भाई बता रहे हैं और उनकी तारीफ़ कर वोट मांग रहे हैं।

बता दें कि मुरादाबाद में अपना टिकट कटने से नाराज़ समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ एस टी हसन ने सपा प्रत्याशी रुचि वीरा का समर्थन करने से इंकार कर दिया है। यही वजह है कि बसपा प्रत्याशी इरफ़ान सैफ़ी टोपी लगा कर रात में मुरादाबाद के मुस्लिम बहुल इलाकों में पहुंच रहे हैं और वहां की जनता को सपा सांसद डॉ एस टी हसन का टिकट काटे जाने को मुसलमानों का अपमान बता रहे हैं। बसपा प्रत्याशी का कहना है कि 2022 में मुसलमानों ने विधान सभा चुनाव में अखिलेश यादव को वोट दिया था और सपा से 111 विधायक जीते थे लेकिन सपा मुखिया ने मुसलमानों के वोट पर फ़िल्म अभिनेत्री जया बच्चन को राज्य सभा भेज दिया। और तो और वे पार्टी में मुसलमाओं को पार्टी में वह जगह भी नहीं दे रहे हैं जो उन्हें चाहिए।

सैफी ने कहा कि सपा सांसद डॉ एस टी हसन का जिस तरह टिकट काटा गया है उससे पूरा मुस्लिम समुदाय नाराज़ है। बसपा प्रत्याशी मुस्लिम इलाकों में जाकर लोगों से कौम के नाम पर एक जुट होने की अपील कर रहे हैं। उनका कहना है कि दलित और मुस्लिम एकजुट हो जाएं तो हम बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं और बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि मुरादाबाद सीट से सपा ने बिजनौर की रहने वाली रुचि वीरा को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं टिकट काटे जाने से सपा सांसद डॉ एस टी हसन नाराज़ हैं, जिससे बसपा प्रत्याशी मो. इऱफान सैफ़ी को लगता है कि डॉ एस टी हसन से हमदर्दी दिखा कर वे मुस्लिमों को अपने पक्ष में कर सकते हैं। वहीं भाजपा ने इस सीट पर कुंवर सर्वेश पर भरोसा जताया है।

इसे भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024: चुनावी समर में उतरी बीजेपी, लेकिन प्रत्याशियों के गुणा गणित में उलझी सपा-बसपा

इसे भी पढ़ें- लोहिया की धरती पर सपा को जीत की दरकार, पार्टी के गठन के बाद से अब तक एक बार भी नहीं चख सकी है जीत का स्वाद

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket