Follow us

Horoscope 4 April: मौज-मस्ती में बीतेगा कर्क राशि के जातकों का दिन, जानें क्या कहता है आपका भाग्यफल

rashifal

मेष: आज आप परिवार के सदस्यों के साथ घरेलू मामलों पर चर्चा करेंगे। आप अपने घर का नवीनीकरण कराकर उसे नया लुक देंगे। ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा होगी। महिलाओं और माताओं के लिए लाभ हैं। आपको अपने काम के लिए सरकारी सहयोग प्राप्त हो सकता है।

वृष: आज आप विदेश में रहने वाले मित्रों और स्नेहीजनों से शुभ समाचार मिलने से प्रसन्न होंगे। जो लोग विदेश जाना चाहते हैं उनके लिए अच्छा समय है। यात्रा और धार्मिक स्थानों के दर्शन का अवसर मिलेगा। दफ्तर में काम ज्यादा रहेगा और आपकी सेहत नरम-गरम रहेगी।

मिथुन: आज आपको अपने स्वभाव पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है ताकि समस्याएं उत्पन्न न हों। मरीज़ों को आज नए उपचार नहीं आज़माने चाहिए या सर्जरी नहीं करानी चाहिए। खर्चे बढ़ने से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। ईश्वर का स्मरण करने से मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क: गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मौज-मस्ती और मनोरंजन में बीतेगा। आप परिवार या दोस्तों के साथ बाहर जा सकते हैं या फिल्म देख सकते हैं। आप स्वादिष्ट भोजन खाएंगे। शायद आप अच्छे कपड़े या नई कार खरीद सकते हैं। समाज में आपकी प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी।  आप विपरीत लिंग के प्रति आकर्षित होंगे।

सिंह: आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आपके घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। परिवार के साथ समय व्यतीत करना आनंद और उत्साह से भरा रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेग। आपको ख़ुशी महसूस होगी क्योंकि ऑफिस में आपका सम्मान होगा और आपके सहकर्मी आपकी मदद करेंगे।

कन्या: आज आप संतान संबंधी प्रश्नों में व्यस्त रहेंगे। आपको पेट की समस्या रहेगी।  यह पढ़ाई के लिए अच्छा समय नहीं है। आज आपको बौद्धिक वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए। प्रेमी जोड़ों को प्यार में सफलता मिलेगी। प्रियजनों के साथ मुलाकात आनंद भरी रहेगी। शेयरों में सट्टा लगाते समय आपको सावधान रहने की जरूरत है।

तुला: इन दिनों अत्यधिक भावुकता आपके मन को नम कर देगी। पत्नी तथा माता की चिंता रहेगी। अभी यात्रा करने का समय नहीं है इसलिए आज सलाह है कि आप अपने प्रवास के विचार को बदल लें। आपके सीने में दर्द महसूस होगा। जमीन-जायदाद के मामलों में सावधानी बरतने की गणेशजी की सलाह है।

वृश्चिक: गणेशजी कहते हैं कि आप अपने करियर में सफल होंगे और आपके लाभ और आर्थिक संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। आप अपने भाई-बहनों के साथ पारिवारिक मामलों पर चर्चा कर सकते हैं और अपने घर की योजना बना सकते हैं। आप शारीरिक और मानसिक ऊर्जा और स्वस्थता का अनुभव करेंगे।

धनु: यदि आपका अपने परिवार के साथ कोई मतभेद है तो गणेशजी उसे सुलझाने की सलाह देते हैं। धन का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए। आपके लिए महत्वपूर्ण निर्णय कठिन होंगे क्योंकि आप एक चौराहे पर हैं। संभावना है कि दिया गया कार्य ठीक से नहीं होगा। आपको कुछ संदेश-सेवा अभ्यास से लाभ हो सकता है।

मकर: आज ऑफिस में आपका प्रभाव बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। आप दोस्तों और परिवार के साथ मुलाकात का आनंद लेंगे। आप बढ़िया भोजन का आनंद ले सकते हैं और अच्छे कपड़े पहन सकते हैं। आप अपने वैवाहिक जीवन में संतुष्टि और ख़ुशी का अनुभव करेंगे।

कुंभ: आज आप किसी के गारंटर न बनें और न ही किसी से आर्थिक लेन-देन करें। आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। रिश्तेदारों से मतभेद हो सकता है। संभावना है कि आप स्वयं किसी का भला करने में कठिनाइयों का अनुभव कर रहे हों। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा।

मीन: आप एक उच्च सामाजिक स्थिति बनाने में सक्षम होंगे। वे सामाजिक प्रवृत्तियों में भाग लेते हैं। दोस्तों और बड़ों से आपको अच्छी मदद मिलेगी। आपके मित्रों का दायरा काफी बढ़ जाएगा।  आप अपने जीवनसाथी और बच्चों को लाभ पहुंचाते हैं। लग्न का योग भी अच्छा है। आपके किसी यात्रा की योजना बनाने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें-राशिफल 18 फरवरी:  कुंभ राशि के जातकों के बनेंगे काम, जानें कैसा रहेगा आपका दिन 

इसे भी पढ़ें-राशिफल 8 फरवरी: कुंभ राशि वालों के लिए शुभ फलदायी होगा दिन, जानें अपना भाग्यफल 

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket