Follow us

लोकसभा चुनाव 2024: ‘चप्पल’ मिला सिंबल, तो प्रत्याशी ने पहन ली चप्पलों की माला

लोकसभा चुनाव 2024

अलीगढ़।  उत्तर प्रदेश में इन दिनों चुनावी सरगर्मी देखने को मिल रही है। प्रत्याशी मैदान में उतर चुके हैं। वे जनता के बीच जाकर जन समर्थन जुटाने में जुट गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में चुनाव प्रचार का एक अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। दरअसल, यहां एक प्रत्याशी चप्पलों की माला पहन कर चुनाव प्रचार कर रहा है। ये प्रत्याशी हैं पंडित केशव देव, जो अलीगढ़ लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में हैं। केशव देव खुद को आरटीआई कार्यकर्ता बताते हैं। इससे पहले वे विधानसभा चुनाव में भी ताल ठोंक चुके हैं। उस वक्त उन्होंने जूते की माला पहनकर चुनाव प्रचार किया था।

जिला प्रशासन कार्यालय के सामने दिया धरना 

दरअसल चुनाव आयोग ने मंगलवार को केशव देव को ‘चप्पल’ चुनाव चिन्ह आवंटित किया है। इसके बाद वे लोगों का ध्यान खींचने के लिए चप्पल की माला पहनकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। केशव देव प्रशासनिक कार्यालय के सामने धरने पर भी बैठे और सरकारी सुविधा व सुरक्षा उपलब्ध न कराने का आरोप लगाया। इस दौरान उनके साथ लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार भी धरने पर बैठे। दोनों प्रत्याशियों ने चेतावनी दी कि अगर उन्हें सरकारी सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई तो वे धरना जारी रखेंगे। बाद में अधिकारियों की ओर से आई कार्ड और वाहन पास बनाने का आश्वासन दिया गया, तब जाकर वे धरने से उठे।

14 उम्मीदवार हैं मैदान में

इस बार अलीगढ़ लोकसभा सीट पर 14 उम्मीदवारों के बीच लड़ाई है। 28 मार्च से 4 अप्रैल तक यहां कुल 21 लोगों ने पर्चा भर, लेकिन पांच लोगों का नामांकन रद्द हो गया।  अलीगढ़ लोकसभा क्षेत्र में करीब साढ़े तीन लाख मुस्लिम मतदाता हैं, लेकिन किसी भी पार्टी ने यहां से मुस्लिम प्रत्याशी नहीं उतारा है। इस सीट पर बीजेपी का प्रभाव माना जाता है।

इसे भी पढ़ें-कैसरगंज लोकसभा सीट: सियासी समर में उतरे बृजभूषण शरण सिंह, क्या मिल गया है बीजेपी से टिकट?

इसे भी पढ़ें- हाथी तय करेगा सीतापुर लोकसभा सीट से कौन जीतेगा….कमल या पंजा

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket