Follow us

एसपी को मात देने के लिए जयंत ने शतरंज का इस्तेमाल किया, कहा- ‘राजा को मात देने के लिए रानी की पेशकश की’

शामली: राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के प्रमुख जयंत चौधरी ने मंगलवार को शामली में समाजवादी पार्टी (एसपी) प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला करने के लिए शतरंज की उपमा का इस्तेमाल किया। एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, चौधरी ने कहा कि “यादव हमें दो से अधिक सात सीटों का बुनियादी गणित सिखा रहे थे…” आरएलडी भाजपा के साथ सीट बंटवारे के तहत दो निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ रही है, जबकि एसपी ने उन्हें सात सीटों की पेशकश की है।

उन्होंने आगे कहा कि “राजनीतिक शतरंज में, उनका लक्ष्य हमारे राजा को मात देने के लिए रानी की बलि देना था।”लेकिन हमें छह या सात का गणित मत समझाओ,” उन्होंने कहा और फिर एक मुहावरे का उल्लेख किया, “एक और एक ग्यारह” जिसका अर्थ है “ताकत एकता में निहित है”। उन्होंने कहा, “हमें कोई पछतावा नहीं है। यादव अपनी पार्टी के लिए जिम्मेदार हैं और मैं अपने लोगों के लिए। देश में क्या हो रहा है, कौन से मुद्दे आगे बढ़ रहे हैं और राजनीति में जनता किस पर भरोसा करती है, यह समझना भी सबसे जरूरी है।” उन्होंने कहा कि नेताओं को समाज की बदलती गतिशीलता के अनुरूप ढलने की जरूरत है।

चौधरी, जो पिछले महीने इंडिया ब्लॉक से एनडीए में चले गए थे, भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद प्रदीप चौधरी के लिए प्रचार कर रहे थे। चौधरी ने कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा सरकारें किसानों और गरीबों के लिए काम कर रही हैं और समाज के हर वर्ग को फायदा हो रहा है। उन्होंने आगे कहा, “रालोद का हर नेता राज्य में भाजपा उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेगा।

इसे भी पढ़े-HC के बाद अब राउज एवेन्यू कोर्ट ने भी दिया केजरीवाल को झटका, इस मामले में खारिज की याचिका

इसे भी पढ़े-बीएसपी प्रत्याशी की हार्ट अटैक से हुई मौत, कलेक्टर ने लिया चुनाव टालने का फैसला

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket