Follow us

SP Released Manifesto: कहा, 2025 तक जाति जनगणना कराएगी सपा, भरे जाएंगे सभी सरकारी पद

अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी मुख्यालय में अखिलेश यादव ने पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है। 20 पन्नों के घोषणा पत्र में सपा ने कई मुद्दों का जिक्र किया है। सपा का घोषणापत्र जारी होने के बाद अखिलेश ने संवाददाताओं से कहा कि 2025 तक जाति जनगणना कराई जाएगी। किसानों को पेपर लीक से मुक्ति दिलाई जाएगी और स्वामीनाथन फॉर्मूले के तहत सभी फसलों के लिए एमएसपी दिया जाएगा।

समाजवादी पार्टी का मानना ​​है कि किसानों को एमएसपी दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी बहुत ज्यादा है। देश में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी है। जानबूझकर पेपर लीक किये जा रहे हैं। पेपर लीक कराने वाले बीजेपी के लोग हैं। अपने घोषणापत्र में, एसपी ने कहा कि वह 2025 तक जाति-आधारित जनगणना करेगी। इस आधार पर, हम 2029 तक सभी के लिए निष्पक्षता और समावेशन सुनिश्चित करेंगे। 2025 तक, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़े वर्गों के लिए सभी सरकारी रिक्तियां भरी जाएंगी। निजी क्षेत्र में समाज के सभी वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा, ”हमने इस संकल्पना दस्तावेज का नाम ‘जनता का मांग पत्र, हमारा अधिकार’ रखा है.’ इसमें हमने संविधान के संरक्षण का अधिकार, लोकतंत्र की रक्षा का अधिकार और मीडिया की स्वतंत्रता का अधिकार, लोकतांत्रिक संस्थानों की स्वतंत्रता और स्वायत्तता का अधिकार, न्याय और समानता का अधिकार, सामाजिक न्याय का अधिकार, अधिकार शामिल किया। भोजन के लिए। महंगाई खत्म करने का अधिकार, गरीबी से मुक्ति का अधिकार, सुरक्षित वातावरण में रहने का अधिकार, 24 घंटे बिजली, गरीबों के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा का अधिकार, बेहतर जनता का अधिकार परिवहन और आसानी से एफआईआर दर्ज करने का अधिकार। हम किसानों के कल्याण के लिए 2025 में जाति आधारित जनगणना करेंगे। इस अवधारणा पत्र में कहा गया है कि सभी फसलों के लिए एमएसपी और एमएसपी की गणना स्वामीनाथन के फार्मूले का उपयोग करके की जानी चाहिए।

इसे भी पढ़ें-अखिर समाजवादी पार्टी को जिले में समाप्त करने में कामयाब हुए पी एल पूनिया ?

इसे भी पढ़ें- लोहिया की धरती पर सपा को जीत की दरकार, पार्टी के गठन के बाद से अब तक एक बार भी नहीं चख सकी है जीत का स्वाद

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket