Follow us

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर दर्ज हुआ केस, जानें क्या है मामला

BJP MP Brijbhushan Sharan Singh
गोंडा। गोंडा की कैसरगंज सीट पर टिकट को लेकर चल रही रस्साकशी के बीच बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। वे अपने काफिले के साथ जिले में सियासी माहौल को आंक रहे हैं, लेकिन इसी बीच उनके ऊपर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हो गया है। मामले में गोंडा के जिलाधिकारी ने सख्त तेवर दिखाए हैं। डीएम के निर्देश पर करनैगंज के उपजिलाधिकारी ने सांसद से जवाब तलब किया है।

डीएम ने दिखाए सख्त तेवर 

बताया जा रहा है कि गोंडा की डीएम नेहा शर्मा के सख्त तेवर के बाद बिना अनुमति के वाहनों का काफिला निकालने के मामले में बृजभूषण पर एफआईआर दर्ज कराई गई है। साथ ही उन्हें नोटिस भी भेजा गया है। इसके साथ ही  सांसद के काफिले के बारे में सूचना न देने वाले तीन पुलिस निरीक्षकों से भी जवाब तलब किया गया है एसडीएम करनैलगंज की तरफ से सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह को गुरुवार को नोटिस जारी किया गया। बीजेपी सांसद पर धारा 144 का उल्लंघन करने का केस दर्ज कराया गया है और इसी मामले में उनसे जवाब तलब किया गया है। वहीं, इस प्रकरण में कटराबाजार, परसपुर व करनैलगंज के प्रभारी निरीक्षकों से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है।

ये है मामला

इस पूरे मामले पर बात करते हुए उपजिलाधिकारी करनैलगंज भारत भार्गव ने बताया मीडिया और स्थानीय लोगों के द्वारा क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक वाहनों के काफिले का भ्रमण किए जाने एवं उक्त स्थानों पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। इन कार्यक्रमों के लिए प्रशासन से किसी भी तरह की अनुमति नहीं ली गई थी जबकि चुनाव एवं त्योहारों के मद्देनजर क्षेत्र में धारा 144 लागू है। आयोजन के लिए पूर्व अनुमति की आवश्यकता है। इस प्रकरण में एफएसटी टीम को भी जांच कर विधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें- कैसरगंज लोकसभा सीट: सियासी समर में उतरे बृजभूषण शरण सिंह, क्या मिल गया है बीजेपी से टिकट?

इसे भी पढ़ें-बृजभूषण शरण सिंह ने ठुकराया BJP का प्रस्ताव, खुद लड़ना चाहते हैं कैसरगंज से चुनाव 

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket