Follow us

चिंता मत करो, मोदी सरकार लौटाएगी सहारा समूह के निवेशकों का पैसा

मोदी

गया/औरंगाबाद। जिन लोगों का पैसा सहारा ग्रुप में है फंसा हुआ है, ये उनके लिए अच्छी खबर है। बिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने भरोसा दिलाया है कि मोदी सरकार निवेशकों का एक-एक पैसा लौटाएगी। इस मुद्दे पर फिलहाल काम किया जा रहा है। देरी पर टिप्पणी करते हुए, अमित शाह ने कहा कि सहकारी और कंपनी दोनों को अपने निवेश को लेकर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन निवेशकों को भुगतान करने का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है। शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ”अब कुछ लोग सहारा समूह में निवेश किया गया पैसा वापस करने की बात कर रहे थे।”

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने सहारा सहकारी समितियों में निवेश करने वालों का सारा निवेश वापस करने का फैसला किया है। अब आप जिस समस्या का सामना कर रहे हैं वह यह है कि कुछ जमाकर्ता सहकारी हैं और अन्य कंपनियों से संबद्ध हैं। हमने अभी एक सहकारी समिति शुरू की है, लेकिन हमें न केवल 10,000 रुपये लेने हैं बल्कि एकत्रित की गई पूरी राशि भी लौटानी है। चिंता मत करो,  एक बार 10,000 रुपये तक का भुगतान सफलतापूर्वक पूरा हो जाने के बाद, आगे के भुगतान शुरू हो जाएंगे। मोदी जी ने कहा है कि 12 लाख करोड़ रुपए जो घर में डाला है न, पाई-पाई जो गरीबों की लूटकर गए हैं, वो वापस देना पड़ेगा।

दरअसल इस पोर्टल को केंद्र सरकार ने जुलाई 2023 में लॉन्च किया था। इसके बाद सहारा चिटफंड के लाखों निवेशकों ने अपना फंसा हुआ पैसा वापस मिलने की उम्मीद खो दी थी। सहारा समूह ने देश के 26 राज्यों में 2 करोड़ (76 लाख रुपये) छोटे निवेशकों से लगभग 80,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कानून प्रवर्तन विभाग सहित कई प्राधिकरण 2008 से सहारा समूह की जांच कर रहे हैं। इस बीच, छोटे निवेशकों को पैसा लौटाने के लिए केंद्र सरकार ने सेंट्रल रजिस्टर ऑफ कोऑपरेटिव्स पोर्टल लॉन्च किया है। इसमें कहा गया कि निवेशकों को अधिकतम 10,000 रुपये लौटाये जायेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना पैसा निवेश करते हैं। अमित शाह ने एक चुनावी सभा में यह बात कही।

इसे भी पढ़ें-अमित शाह ने फिर भरी हुंकार, नागरिकता कानून पर विपक्ष के हमलों पर दिया जवाब, मुस्लिम विरोधी नहीं

इसे भी पढ़ें-अमित शाह की डीपी लगाकर पूर्व विधायक से ठगी का प्रयास, अरेस्ट

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket