Follow us

Weather Update: तपती दोपहरी और गर्मी से मिलेगी राहत, तेज हवा के साथ बारिश और ओले गिरने का अलर्ट

RAIN

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। दरअसल, यहां मौसम एक बार फिर से बदलता हुआ नजर आ रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज आंधी और बारिश के छींटे पड़ सकते हैं। अगले तीन दिनों तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम रहने की संभवना है।

उत्तर प्रदेश में इन दिनों इन दिनों पारा चढ़ा है, तेज धूप की वजह से यहां दिन में निकलना तक मुश्किल हो रहा है। यहां इस समय मई-जून जैसी गर्मी हो रही है लेकिन अब मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। पिछले 24 घंटों में पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं धूल भरी आंधी के साथ मेघ गर्जन और हल्की बारिश हुई। आज शुक्रवार को पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार बन रहे हैं। हालांकि पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क ही रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि 13 और 14 अप्रैल को भी पश्चिमी यूपी के कुछ स्थानों और और पूर्वी यूपी के एक या दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान पश्चिमी यूपी 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी आशंका है। वहीं कई जगहों पर ओले भी गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया।

आईएमडी का कहना है कि उत्तर प्रदेश में आज मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, झांसी, महोबा, ललितपुर में एक या दो स्थानों पर बारिश और तेज हवाएं चलेंगी। वहीं रविवार को बागपत, मेरठ, ग़ाज़ियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, फिरोजाबाद, आगरा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन और झांसी में तेज हवाओं और बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- Up Weather: फिर बदलेगा यूपी का मौसम, कहीं बारिश, तो कहीं पड़ेंगे ओले

इसे भी पढ़ें- बारिश से लखनऊ में धंसी सड़क, PWD ने जल निगम पर फोड़ा ठीकरा

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket