Follow us

अभी संन्यास के बारे में नहीं सोचा, 2027 का वर्ल्ड कप खेलने की है ख्वाहिश: रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कप्तान रोहित शर्मा की निकट भविष्य में संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि वह कुछ और साल खेलना चाहते हैं। उन्होंने 2027 के वनडे विश्व कप को जीतने की प्रबल इच्छा जताई है। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम कठिन दौर से उबरते हुए 2023 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन वह आस्ट्रेलिया से हार गई थी।  रोहित 36 साल के हैं और 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी रहे थे। हालांकि वनडे वर्ल्ड कप उनकी प्राथमिकता में रहता है। अपने संन्यास के सवाल का जवाब देते हुए रोहित ने कहा, अभी वह क्रिकेट से संन्यास नहीं लेना चाहते हैं। उन्होंने ये बात यूट्यूब शो ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ में कहीं। रोहित ने कहा, फिलहाल वे संन्यास के बारे में नहीं सोच रहे हैं लेकिन चिंतित हैं कि जिंदगी उन्हें कहां ले जाएगी। उन्होंने कहा, उन्हें नहीं पता, मैं अब तक अच्छा खेल रहा हूं, इसलिए मैं कुछ और साल खेलना चाहता हूं और विश्व कप जीतना चाहता हूं।’

आज भी कचोटती है विश्वकप फाइनल में मिली हार 

पिछले वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार को छह महीने बीत चुके हैं लेकिन रोहित को वह हार आज भी कचोटती है। उन्होंने कहा,  विश्व कप भारत में हुआ और हमने पूरा मैच अच्छा खेला, सेमीफाइनल जीतने के बाद ऐसा लग रहा था जैसे अब हम विश्वविजेता बनने से महज एक कदम दूर हैं। फाइनल हारने के बाद मैंने कई बार सोचा कि आखिर ऐसा क्यों हुआ, लेकिन कोई वजह नहीं मिली। रोहित ने कहा, हमारे अभियान में एक बुरा दिन आने वाला था, और वह वही दिन था। हमने अच्छा क्रिकेट खेला और विश्व कप जीतने के लिए भी हम सभी आश्वस्त थे, लेकिन फाइनल वाले दिन हमारा दिन खराब था और ऑस्ट्रेलिया का अच्छा।

लीग में हर टीम मजबूत है

2008 से लेकर अब तक प्रीमियर लीग के हर सीजन में खेलने वाले रोहित ने कहा कि लीग में अब कोई भी टीम कमजोर नहीं है। उन्होंने कहा, पिछले 10 साल में आईपीएल का दायरा काफी बढ़ गया है। अब हर टीम काफी प्रतिस्पर्धी है। अब कोई भी टीम किसी को भी हराने में सक्षम है। हालांकि शुरुआत में ऐसा नहीं था। अब खेल में इतनी अधिक तकनीक आ गई है कि लोगों को पता रहता है कि उन्हें अपनी कौन सी कमी सुधारनी है।

  • वनडे इंटरनेशनल में रोहित के नाम तीन दोहरे शतक हैं। इस फॉर्मेट में एक पारी में 264 रन का रिकॉर्ड स्कोर भी रोहित के नाम पर दर्ज है।
  • रोहित शर्मा ने आईपीएल में तीन टीमों के खिलाफ 35 से ज्यादा छक्के लगाए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उन्होंने 49 छक्के लगाए, जो एक रिकॉर्ड है।
  • पिछले वनडे वर्ल्ड कप में मिली हार के दर्द से रोहित आज तक बाहर नहीं निकल पाए हैं

इसे भी पढ़ें-IPL 2024: आज होगा महामुकाबला, आमने-सामने होगी लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स की टीम

इसे भी पढ़ें-IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में हुई इस दिग्गज की एंट्री

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket