Follow us

Bollywood ‘ऐसे कपड़े क्यों पहनें की फोटो खिंचवाने में शर्म आए?’

सोशल मीडिया पर अक्सर आपने ऐसे वीडियो देखे होंगे, जिनमें कोई एक्ट्रेस अपनी कार से उतरकर किसी इवेंट को अटेंड करने जा रही है। कार में बैठने या उतरते वक्त कपड़े ठीक करना काफी नॉर्मल बात है। लेकिन, सोशल मीडिया पर छाए रहने वाले वीडियो में फोटोग्राफरों की पूरी फौज एक्ट्रेस के फोटो क्लिक करने को ऐसे टूट पड़ती है जैसे फोटो ना खींच पाए तो खजाना हाथ से निकल जाएगा।

इन वीडियोज़ में फोटोग्राफरों की गिद्ध नजर का सबसे ज्यादा और सबसे पहले शिकार हुई है। बॉलीवुड की एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा। इन फोटोग्राफरों को पेपराजी कहा जाता है। जो जान हथेली पर लेकर इन सितारों की फोटोज़ और वीडियोज़ खींच कर लाते हैं। ताकि, उनका चैनल या सोशल मीडिया अकाउंट धुआँधार चल सके।  इस चक्कर में जिम जाती मलाइका का बैक पोज़ इतनी बार क्लिक होता रहा कि आज मलाइका की उस चाल का मजाक तक बनाए जाने लगा है। जाहिर है कि किसी भी आम इंसान की तरह मलाइका को भी अपना ऐसा भद्दा मजाक करवाना बिलकुल पसंद नहीं होगा। लेकिन, कई बार पब्लिक फक्शंस या इवेंट तक में मलाइका के आगे उनके चलने के इस अंदाज खासकर बैक पोज़ का मजाक बनाया जाता है और मलाइका को वहां न चाहते हुए भी हंसते हुए देखा गया है।

मलाइका की तर्ज पर अब हर चलती फिरती हीरोइन को बैक पोज़ से क्लिक किया जाने का इंतजार किया जाता है। और फिर जैसे ही वह पीछे मुड़ती है तो उनका बैक पोज़ क्लिक कर लिया जाता है। इसके बाद सिलसिला शुरू होता है सोशल मीडिया पर व्यूज पर बटोरने का। नार्मल फ्रंट फोटो या वीडियो को तो एक ही बार अपलोड किया जा सकता है, लेकिन चुस्त ड्रेस पहनी एक्ट्रेस को अगर बैक पोज में क्लिक किया किया गया है तो अच्छा खासा क्विज कांटेस्ट शुरू हो जाता है। बैक पोज खींची पेपराजी ने सोशल मीडिया में उसे पोस्ट किया और कैप्शन डाला बताओ यह सुंदरी कौन है? इस तरह की फोटो पर पहले तो हजारों व्यूज आते हैं और फिर इसका जवाब देने वालों की होड़ लग जाती है। लोग जवाब में इतने अश्लील और भद्दे कमेंट्स लिखते हैं जिन्हें यहां बताया नहीं जा सकता। इसके बाद पेपराजी वीडियो डालता है जिसमें इस एक्ट्रेस का सामने का पोज होता है इस पर आने वाले जवाब भी बेमिसाल होते है और इस तरह सोशल मीडिया की दुनिया में यह सिलसिला रोज दिन में कई बार चलता रहता है।

हाल ही में कई एक्ट्रेसेज़ ने फोटोग्राफरों के इस कल्चर के खिलाफ आवाज उठाई, उन्हें वहीं पर टोका कि वे चलते हुए बैक पोज उनकी परमिशन के बिना क्यों क्लिक करते हैं। इनमें पलक तिवारी,मृणाल ठाकुर, आयशा खान और नायरा बनर्जी है. इन सभी को वीडियो में साफ-साफ यह रिक्वेस्ट करते हुए भी देखा गया है, कि प्लीज बैक पोज का फोटो मत खींचना इसके बाद जैसे ही वह चलने के लिए आगे बढ़ती है तो पूरी बेशर्मी से पेपराजी इन सभी सितारों के बैक पोज हर उस एंगल से फोटो खींचने लगते हैं ,जिन्हें सोशल मीडिया में वायरल किया जा सके। शर्मनाक बात यह है कि जितनी बेदर्दी और जिस घिनौनी मानसिकता के साथ फोटोग्राफर इन एक्ट्रेसज़ की फोटो खींचने में जरा नहीं हिचकते। ठीक उसी तरह उन्हें देखकर अश्लील कमेंट्स करने वाले एक पल के लिए भी यह नहीं सोचते कि उनकी माताएं और बहने भी कभी घर से बाहर जाती होगी। जो व्यवहार हम अपने परिवार की महिलाओं के साथ होता नहीं देख सकते या जो भाषा हम घर के अंदर इस्तेमाल नहीं कर सकते। उसे हम दूसरों की मां और बहनों के लिए कैसे इस्तेमाल करते हैं यह सोचने वाली बात है? हम यह कहने में कैसे नहीं हिचकिचाते है कि ऐसे कपड़े पहनती ही क्यों हो की बैक पोज़ खिंचवाने में शर्म आए। हमें यह अकल कब आएगी कि भले ही वे पब्लिक पर्सनालिटी है लेकिन उन्हें क्या पहनना है कैसे एंगल में क्लिक होना है। किसके साथ फोटो खिंचवाना है, यह हक हमें उन्हें देना चाहिए यह आपको किसने कह दिया कि वह जिस हाल में भी है उन्हें दूरबीन से जूम करके देखना और फोटो ,वीडियो खींचना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है?

इसे भी पढ़े_अयोध्या: रामनवमी पर सूर्य की किरणों से होगा रामलला का अभिषेक

इसे भी पढ़े_हेल्थ टिप्स: इन लक्षणों को न करें नजरंदाज, वरना पड़ जाएंगे मुश्किल में

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket