Follow us

रॉबर्ट के बयान से कांग्रेस में मची हलचल, सामने आई अंदरूनी कलह

कांग्रेस

मथुरा। वृन्दावन में रॉबर्ट वाड्रा द्वारा दिए गए बयान के बाद कांग्रेस में खलबली मच गई है।  उनके इस बयान के बाद कयास लगाए जाने लगे हैं कि पार्टी आंतरिक अशांति से जूझ रही है। दरअसल, वाड्रा ने हाल ही में अमेठी से चुनाव लड़ने कि इच्छा जताई थी, जिस पर कांग्रेस की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अब मथुरा में उन्होंने कहा है कि, देश के कोने-कोने से लोगों की पुकार है कि मैं उनका प्रतिनिधत्व करूं। हालांकि पार्टी की कई लिस्टें जारी हो चुकी हैं लेकिन किसी में उनका नाम नहीं रहा। यूपी गठबंधन में भी पार्टी को बहुत कम सीटें मिली हैं। इससे यही लगता है कि वाड्रा चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन परिवरवाद का ठप्पा न लगे इस लिए कांग्रेस अभी उन्हें मैदान में नहीं उतार रही हैं।

बता दें कि तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन में सोमवार की सुबह कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पहुंचे। वहां उन्होंने शृंगार आरती के दौरान ठाकुर बांकेबिहारी के दर्शन किए। इसके बाद मंदिर के सेवायत गोपी गोस्वामी की गद्दी पर पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया। गोस्वामी ने प्रसादी पटुका, माला पहनाई और चंदन लगाकर स्वागत वाड्रा का किया। इस मौके पर राबर्ट ने कहा, देश में बदलाव का माहौल है। इसमें वह और उनका पूरा परिवार लगन से काम कर रहा है। उन्होंने कहा, चाहे वह राजनीति में रहें या न रहें, वे देश और देश के लोगों की सेवा करते रहेंगे। अयोध्या हो या फिर मथुरा, वह हर जगह को एक तरह से देखते हैं।

धर्म स्थलों को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। जब भी किसी को कोई परेशानी होती है तो वह भगवान को याद करता है, किसी नेता या पार्टी को याद नहीं करता। मुश्किल में आया व्यक्ति जब भगवान को याद करता है, उसका हौंसला बढ़ता है। यही वजह है कि धर्म के नाम पर भेदभाव की राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा बांकेबिहारी से प्रार्थना है कि देश में सुख और शांति बनी रहे। अमेठी से प्रत्याशी के रूप में उनके नाम पर हो रही चर्चा को लेकर किए गए सवाल का जवाब देते हुए  उन्होंने कहा देश कोने-कोने में इसकी चर्चा चल रही है। यह एक पुकार है। लोग उनकी मेहनत को समझते हैं। लोग चाहते हैं, मैं उनका प्रतिनिधित्व करूं। उनके क्षेत्र में जाकर उनकी समस्याएं सुनूं ताकि उनकी प्रगति हो।

इसे भी पढ़ें-अजय राय ने कांग्रेस छोड़ने की अफवाह को बताया निराधार, जानें क्या कहा

इसे भी पढ़ें-गुजरात लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने तीन और सीटों पर उतारे उम्मीदवार

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket