Follow us

सपा ने 25 साल के पुष्पेंद्र पर जताया भरोसा, कौशांबी सीट से उतारा मैदान में

पुष्पेंद्र

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज के बेटे पुष्पेंद्र को चुनाव मैदान में उतारा है। पुष्पेंद्र अभी महज 25 साल के हैं। वे कुछ साल पहले ही लंदन की क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी से बीएससी अकाउंटिंग एंड मैनेजमेंट की पढ़ाई करके इंडिया आये हैं और अब वे सियासी मैदान में कूद गए हैं। एक मार्च, 1999 को जन्मे पुष्पेंद्र तीन बड़ी बहनों के बाद सबसे छोटे हैं।

वेल्हम ब्वॉयज स्कूल देहरादून से बारहवीं तक की पढ़ाई करने के बाद स्नातक करने के लिए वे लंदन चले गए। वापस आने के बाद अब वे पिता की सियासत में हाथ बंटाने में जुट गए हैं। चुनाव लड़ने की अर्हता पूरी होते ही यानी पुष्पेंद्र के 25 साल के होते ही सपा ने उन्हें कौशांबी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। साल 2019 के चुनाव में कौशांबी लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी हार गई थी। उस वक्त पुष्पेंद्र के पिता इंद्रजीत सरोज मैदान में थे। उन्हें बीजेपी के विनोद कुमार सोनकर से शिकस्त मिली थी।

इस चुनाव में पुष्पेंद्र के सामने पिछले चुनाव में पिता को मिली हार को जीत में बदलकर अपनी सियासी दस्तक को यादगार बनाने की बड़ी चुनौती है। पुष्पेंद्र कहते हैं, राजनीति में उनकी एंट्री जरूर जल्द हुई है लेकिन सियासत उनके खून में है। उन्हें बचपन से ही सियासत के गुर सीखने का मौका मिला है। पिता इंद्रजीत शुरू से सियासत में रहे हैं और वे उनके काम को देखते हुए बड़े हुए हैं। पुष्पेंद्र ने कहा कि अब वे पिता के काम को आगे बढ़ाएंगे। मौजूदा समय में देश के युवा बेरोजगारी और आम लोग महंगाई की समस्या से जूझ रहे हैं। उनकी आवाज कोई नहीं सुन रहा है।

बताते चलें कि पुष्पेन्द्र सरोज के पिता इंद्रजीत सरोज लंबे समय तक बसपा में रहे थे और उनकी गिनती पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के विश्वस्त लोगों में होती थी। बसपा सरकार में वह तीन बार मंत्री बने। वर्तमान में सपा में हैं और राष्ट्रीय महासचिव जैसी अहम जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। बेटे पुष्पेंद्र को टिकट दिलाकर इंद्रजीत ने सपा में भी अपनी पकड़ साबित कर दी है। इंद्रजीत पूर्वांचल में पासी समाज के बड़े नेता माने जाते हैं।

इसे भी पढ़ें-अखिर समाजवादी पार्टी को जिले में समाप्त करने में कामयाब हुए पी एल पूनिया ?

इसे भी पढ़ें-वरुण गांधी ने खरीदा नामांकन पत्र, किस पार्टी से उतरेंगे मैदान में?

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS