Follow us

लाखों की नौकरी छोड़ टॉप करके दिखाया..

लखनऊ। यूपीएससी सीएसई 2023 के नतीजे मंगलवार को घोषित कर दिए गए हैं. इस एग्जाम में यूपी की राजधानी लखनऊ के रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है. आदित्य की इस उपलब्धि पर आज उनका पूरा परिवार और दोस्त खुशी से झूम उठे हैं. आदित्य हमेशा से पढ़ाई में अव्वल रहे हैं. आदित्य का अब तक का एकेडमिक रिकॉर्ड देखें तो उन्होंने जो भी एग्जाम दिया है, उसमें हमेशा टॉप ही किया है. आइए यहां पढ़ते हैं आदित्य श्रीवास्तव की कहानी.

आदित्य बचपन से ही पढ़ाई में नंबर वन रहे हैं. यूपीएससी में भी उन्होंने पहली रैंक हासिल कर यह साबित कर दिया है मेहनत और लगन से हर ऊंचाई को हासिल किया जा सकता है. उनकी शुरुआती पढ़ाई लखनऊ स्थित सीएमएस स्कूल अलीगंज में हुई है, जो कि एक प्रतिष्ठित स्कूल है. इस स्कूल से आदित्य ने 12वीं तक की पढ़ाई की है. चाहे 10वीं हो या 12वीं आदित्य ने हमेशा टॉप पर ही अपनी जगह बनाई. आदित्य ने कक्षा 10वीं में 97.8 और कक्षा 12वीं में 97.5 परसेंट हासिल की थी. यहीं नहीं, जेईई मेंस और एडवांस परीक्षा में भी अच्छी रैंक हासिल करके आईआईटी कानपुर में बीटेक में दाख‍िला. यहां बीटेक की पढ़ाई में भी आदित्य ने 9.7 सीजीपीए हासिल किया था, इसके बाद यूपीएससी परीक्षा में भी उनकी पहली रैंक आई है.

12वीं कक्षा पास करने के बाद आदित्य ने जेईई मेंस की तैयारी की और इस परीक्षा को भी पास कर दिखाया. जेईई क्लियर करने के बाद आदित्य ने आईआईटी कानपुर में एडमिशन लिया. यहां से उन्होंने बीटेक किया. इसके बाद आदित्य ने प्राइवेट कंपनी में नौकरी भी की है, जहां उनकी सैलरी प्रति महीने ढाई लाख रुपये थी. लाखों में कमा रहे आदित्य ने फिर देश की कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी क्लियर करने का सोचा. इसके बाद आदित्य ने जी-जान लगाकर मेहनत की और परीक्षा की तैयारी में लग गए. यूपीएससी के लिए उन्होंने ऑप्शनल में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ऑप्शनल सब्जेक्ट में रखा था. आज उनकी मेहनत रंग लाई है, आदित्य ने यूपीएससी की परीक्षा में पहली रैंक हासिल की है.

इसे भी पढ़े_Rashifal 16 April: कुंभ राशि के जातकों को आज मिलेगा मान सम्मान, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

इसे भी पढ़े_Cyber Fraud: डिजिटल बंधक बनाकर डॉक्टर दंपति से नौ लाख की ठगी

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket