Follow us

पहले की लव मैरिज, फिर दो महीने के भीतर ही पत्नी को गोदा चाकुओं से, पढ़ें- दिल दहला देने वाली स्टोरी 

पत्नी

कानपुर। जनपद में एक पति ने प्रेम विवाह के महज दो महीने बाद ही अपनी पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी। इसके बाद वह कमरे में ताला लगाकर अपने पैतृक गांव चला गया। अगले दिन उसने खुद घर के मालिक को फोन कर हत्या की जानकारी दी। घटना कटरा में पनकी कछुआ तालाब के पास की है। वारदात की खबर मिलते ही मकान मालिक ने तत्काल पुलिस को फोन किया और घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी।

पुलिस जब घर का दरवाजा तोड़ कर अंदर गई तो वहां फर्श पर गुुंजन की लाश पड़ी थी। गुंजन के शरीर पर गाउन था और कपड़े अस्तव्यस्त थे। वहीं पास में पर्स  और उसका ऑफिस ले जाने वाला बैग भी पड़ा था, लेकिन दोनों  खाली थे। गुंजन का मोबाइल फोन व अन्य सामान भी गायब था। अलमारी खुली पड़ी थी। बिस्तर पर ढके हुए दाल-चावल रखे थे। मतलब दोनों खाना खाने जा रहे थे तभी किसी बात पर झगड़ा हुआ और शिवा ने बेरहमी से गुंजन की हत्या कर दी।  मृतका की मां की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपी को पकड़ने के लिए  पुलिस की तीन टीमें रायबरेली के लिए रवाना हो गई।

जानकारी के मुताबिक, कानपुर के पनकी रतनपुर की रहने वाली गुंजन गौतम (35) की शादी 10 साल पहले सीटीआई इलाके के महेंद्र से हुई थी लेकिन महज छह महीने के भीतर ही  गुंजन का तलाक हो गया।  इसके बाद गुंजन अलग किराये के मकान में रहकर एक फार्मास्युटिकल कंपनी में जॉब करने लगी। एक साल पहले वह कटरा में कामता प्रसाद राजपूत के किराए के मकान में रहने आई थी। वह इस तीन मंजिला मकान की पहली मंजिल पर रहती थी। उसी मकान में तीसरी मंजिल पर ऊंचाहार, रायबरेली के पूरे इमलिया गांव का रहना वाला शिवा गुप्ता भी रहता था। शिवा पावर हाउस में किसी बिल्डर के साथ काम करता था।  धीरे-धीरे गुंजन और शिवा में बातचीत होने लगी और एक-दूसरे से प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने पहले आर्य समाज मंदिर में शादी की और फिर 13 फरवरी को कोर्ट मैरिज कर ली। सोमवार देर शाम किसी बात पर दोनों का विवाद हुआ तो पति शिवा ने गुंजन की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी।

मामले की छानबीन कर रही पुलिस को गुंजन के पड़ोस में किराये पर रहने वाली शिल्पी शुक्ला ने बताया कि जब उन्होंने बुधवार को गुंजन का कमरा बंद देखा तो मकान मालिक को फोन कर अनहोनी की आशंका जताई थी लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद वह भी पति के साथ भंडारे के कार्यक्रम में बिजी हो गई। इसके बाद दोपहर में शिवा ने मकान मालिक को फोन कर बताया कि उसने गुंजन की हत्या कर दी है और खुद भी फांसी लगाने जा रहा है। इसके बाद उसने फोन स्विच ऑफ कर दिया। शिवा  की बात सुन कर घबराए मकान मालिक ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। पड़ोसन ने बताया कि गुंजन मकान के निचले तल पर रहती थी, जबकि शिवा का कमरा तीसरी मंजिल पर था। शादी के बाद भी दोनों अपने-अपने कमरे में ही रहते थे। हालांकि दोनों का खाना गुंजन अपने कमरे में ही बनाती थी।

पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कमरा छोटा होने की वजह से दोनों अलग-अलग रहते थे या कोई और वजह थी। गुंजन की पड़ोसन बताया कि शादी के बाद शिवा आए दिन गुंजन को पीटता था, जिससे वह काफी परेशान रहती थी और तलाक देने की बात कहती, लेकिन वह उसे जान से मारने की धमकी देता था। शिल्पी के मुताबिक शिवा गुंजन के चरित्र पर भी शक करता है।  अब तक की छानबीन में पता चला है कि, पनकी रतनपुर निवासी मंजू गौतम की तीन बेटियां कंचन, ज्योति और गुंजन गौतम। पति की मौत के बाद मंजू अपनी बेटियों के साथ रहती थी। वहीं पति से तलाक होने के बाद गुंजन ने शिवा से प्रेम विवाह कर लिया था।

मंजू ने पुलिस को बताया कि उसे नहीं पता था कि बेटी ने दूसरी शादी कर ली है। वह एक साल बाद गुंजन के घर आई है। कमरे की तलाशी के दौरान पुलिस को कोर्ट मैरिज के सुबूत मिले हैं। बताया जा रहा है कि जिस समय वारदात को अंजाम दिया गया, उस समय मकान के ऊपरी मंजिल पर रहने वाला परिवार एक मुंडन कार्यक्रम में  शामिल होने गया था। पड़ोसियों का कहना है कि शिवा गांजे का लती था। वह बिना नशे एक भी दिन नहीं  रह सकता था। यही वजह थी कि पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता था।

तेज बहादुर सिंह, एसीपी पनकी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मकान मालिक ने डायल 112 पर घटना की सूचना दी। इसके बाद पनकी थाना पुलिस के साथ मैं भी मौके पर पहुंचा और शव कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी।  फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंच  कर साक्ष्य जुटाए हैं। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस की तीन टीमें आरोपी की तलाश में रायबरेली व अन्य स्थानों पर भेजी गईं हैं।।

इसे भी पढ़ें-बेटे को हत्या और दुष्कर्म में आरोपित बता कर मां से ठगे 40 हजार, AI का इस्तेमाल कर सुनाई आवाज

इसे भी पढ़ें-संदिग्ध परिस्थितियों में दो बच्चों की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket