Follow us

पिता ने की बेटे की निर्मम हत्या, खेत में जलाया शव, तालाब में फेंकी हड्डियां

murder

लखीमपुर खीरी । उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के मतौली क्षेत्र के गणेशपुर गांव में बृजेन्द्र (30 वर्ष) नाम के युवक की उसके ही पिता रामनक्षत्र ने हत्या कर दी और फिर उसके शव को जला दिया। इसके बाद उसकी हड्डियों को ले जाकर तालाब में फेंक दिया। हत्या की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रामनक्षत्र को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की। पूछताछ में रामनक्षत्र ने रविवार शाम को अपराध कबूल लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने तालाब में से 30 से ज्यादा हड्डियां बरामद कीं। इस घटना के पीछे की वजह ये है कि रामनक्षत्र ने अपने बेटे को अपनी संपत्ति से बेदखल करने की कोशिश की थी लेकिन जब वह इसमें असफल रहा तो उसने उसे मौत के घाट उतार दिया।

स्थानीय लोगों कि मानें तो बृजेन्द्र और रामनक्षत्र में अक्सर झगड़ा होता रहता था। होली वाले दिन भी बृजेन्द्र का अपने पिता से झगड़ा हुआ। इसके बाद उसका अपनी पत्नी नीलम से भी झगड़ा हो गया। इससे परेशान होकर नीलम अपने तीन बच्चों को लेकर मायके शारदानगर स्थित मूलचंद के पुरवा चली गई। वहां रहने के दौरान नीलम ने बृजेन्द्र से कई बार फोन पर बात की और बृजेन्द्र ने नीलम को ऑनलाइन पैसे भी ट्रांसफर किए, लेकिन कुछ दिन बाद से ही बृजेन्द्र का फोन ऑफ आने लगा, जिससे नीलम परेशान हो गई और रामनवमी वाले दिन यानी 17 अप्रैल को वह ससुराल वापस आ गई लेकिन बृजेन्द्र घर पर नहीं मिला तो उसने उसकी तलाश शुरू कर दी। उसने ससुर पर पति को गायब करने का शक जाहिर करते शनिवार को मितौली थाने में गुमशुदगी दर्ज करा दी।

इस मामले की जानकारी देते हुए सीओ मितौली शमशेर बहादुर सिंह ने बताया कि नीलम से शिकायत मिलने के रविवार सुबह रामनक्षत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने पूरी घटना कबूल कर ली।  इसके बाद फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया और जहां शव जलाया गया, वहां से साक्ष्य एकत्र किए। इसके बाद टीम ने तालाब से हड्डियां बरामद कीं। आरोपी पिता रामनक्षत्र ने गनेशपुर गांव स्थित अपने मकान से करीब 700 मीटर दूर सूखे तालाब के पास खेत में शव जलाया। इसके बाद वहां से एक किमी दूर दूसरे तालाब में बेटे की हड्डियां फेंकीं थीं।

नीलम ने बताया उसके ससुर राम नक्षत्र और पति बृजेन्द्र के बीच आये दिन झगड़ा होता रहता था। घर में सबसे बड़े बृजेन्द्र थे। उनका एक छोटा भाई पंकज है। घर में बड़ा होने के नाते बृजेन्द्र ही कमाते थे। कुछ दिन पहले उसके देवर की शादी हो गई और वह भी कमाने लगा और उसने वहीं पास में ही अपना घर भी बना लिया। इसके बाद उसके ससुर राम नक्षत्र अपने बड़े बेटे बृजेन्द्र से दूरी बनाने लगे और उसे जमीन में हिस्सा न देने की बात कहने लगे। उनके पास कुल तीन एकड़ जमीन है। इसी बात को लेकर उन दोनों में अक्सर लड़ाई होती रहती थी। बृजेन्द्र की पत्नी का आरोप है कि इसी के चलते ससुर ने अपने बेटे की हत्या की है।

इसे भी पढ़ें-धनंजय सिंह के गनर की हत्या मामले में तीन के खिलाफ दर्ज हुई FIR

इसे भी पढ़ें-बेटे को हत्या और दुष्कर्म में आरोपित बता कर मां से ठगे 40 हजार, AI का इस्तेमाल कर सुनाई आवाज

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket