Follow us

Rashifal 30 April: कन्या राशि के जातकों को कार्य क्षेत्र में होगा लाभ, जानें क्या कहती है आपकी राशि

rashifal

मेष: बिजनेस करने वाले लोगों को आज अचानक फायदा हो सकता है। कार्यशाला में कर्मचारियों को समायोजन करना होगा। महत्वपूर्ण मामलों पर समझदारी से निर्णय लें। आपके विरोधी आपकी प्रगति से ईर्ष्या करेंगे। उच्च सामाजिक प्रतिष्ठा वाले लोगों के साथ आपका अधिक संवाद होगा। रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों की मदद से काम की समस्याएं हल हो जाएंगी। कार, मकान, जमीन आदि संपत्ति खरीदने की योजना है।

वृष: आज आलस्य का त्याग करें. कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत से ही लाभ और तरक्की का रास्ता खुलता है। व्यवसायिक आय अच्छी रहेगी। भूमि, भवन, वाहन आदि के क्रय-विक्रय में सावधानी रखें। इस संबंध में जल्दबाजी में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। माता-पिता आदि से मतभेद हो सकता है। बच्चों के साथ सहयोग एवं समन्वय बना रहता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सावधानी बरतें।

मिथुन: आज आपको अपने व्यापारिक मित्रों से समर्थन एवं सहयोग प्राप्त होगा। कार्यस्थल पर पदोन्नति संबंधी शुभ समाचार प्राप्त होगा। कार्यशाला में योजना के अनुसार आगे बढ़ना अच्छा रहता है। साझेदारी में व्यापार करना संभव है। खुद पर अधिक भरोसा रखें। आजकल वित्तीय मामलों में सकारात्मक दृष्टिकोण रखना और अच्छे निर्णय लेना उपयोगी है। आप नई संपत्ति खरीदने या बेचने की योजना बना सकते हैं।

कर्क: इस समय भूमि, भवन, वाहन आदि से संबंधित बाधाएं आएंगी। आप अपनी शक्ति से कुछ नया रचेंगे, लेकिन पहले आपको थोड़ी कोशिश करने की जरूरत है। स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होगा। अत्यधिक ग्रेडिंग वाली स्थितियों से बचें। जब आप कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियाँ लेते हैं, तो आपका प्रभाव बढ़ता है। कॉरपोरेट क्षेत्र में राजस्व बढ़ाने के प्रयास सफल रहेंगे। कार्यस्थल पर उच्च पदस्थ अधिकारियों से नजदीकियां बढ़ेंगी।

सिंह: आज आपका काम आपको उच्च पदस्थ अधिकारियों के करीब लाता है। नए मित्र व्यवसाय के लिए उपयोगी रहेंगे। महत्वपूर्ण कार्यों की बाधाएं दूर होने से मनोबल बढ़ता है। आपकी रणनीतिक योजना राजनीति में काम आएगी। आर्थिक क्षेत्र में चल रही समस्याओं का समाधान होगा। आप अपने सहकर्मियों के बीच भी सहयोगात्मक व्यवहार देखेंगे। आर्थिक समस्याओं में भी सुधार हो सकता है।

कन्या: कार्यक्षेत्र में उन्नति और लाभ के अवसर हैं। लंबी दूरी की यात्रा या विदेश यात्रा का योग है। मन में प्रसन्नता बढ़ेगी। कार्यस्थल पर अत्यधिक उथल-पुथल रहेगी। आपको सरकारी और सरकारी मामलों में महत्वपूर्ण कार्य करने का अवसर मिलेगा। उद्यमियों को अपनी समस्याओं के प्रति अधिक जागरूक होने की जरूरत है। कोई उद्योग या व्यवसाय शुरू करने की योजना पर विचार करें और आगे कदम उठाएं।

तुला: आपको अपने काम में उच्च पदस्थ अधिकारियों का मार्गदर्शन और समर्थन मिलेगा। जो लोग बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम करते हैं उन्हें पदोन्नति के बारे में अच्छी खबर मिलेगी। जेल में बंद लोगों को हिरासत से रिहा किया जा सकता है। नये सहयोगी राजनीतिक क्षेत्र में उपयोगी रहेंगे। व्यापक जनसमर्थन से आपका राजनीतिक प्रभाव बढ़ेगा और कार्यक्षेत्र में आने वाली परेशानियां कुछ हद तक कम हो जाएंगी। पहले से रुके हुए काम पूरे होने के संकेत मिलेंगे। अपनी कमजोरियों को सुधारने का प्रयास करें।

वृश्चिक: आज आपका पद और रुतबा बढ़ सकता है। आप अपनी नौकरी के अलावा महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारियाँ भी ले सकते हैं। मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत लोगों को नौकर बनने का सुख प्राप्त होगा। कला, विज्ञान, खेल, पत्रकारिता, लेखन, कविता आदि से जुड़े लोग। विशेष सम्मान या सफलता का आनंद ले सकते हैं। तालमेल बिगड़ने न दें। आप अपने कौशल और सत्यनिष्ठा का प्रतिफल प्राप्त कर सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामले का फैसला आपके पक्ष में आने से आपका पुराना विवाद खत्म हो जाएगा।

धनु: आज आपकी सभी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं साकार होंगी। सार्वजनिक क्षेत्र में चली आ रही समस्या दूर होगी। उन्नति और लाभ के रास्ते खुलते हैं। जो लोग व्यवसाय में काम करते हैं उन्हें योजनाबद्ध निर्णय लेने से लाभ होने की संभावना है। कृषि क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को परिवार और दोस्तों से सहयोग मिलता है। श्रमिक वर्ग को रोजगार के साथ सम्मान भी मिलेगा। अधूरे काम पूरे होने से आपकी कार्यशैली में सुधार आएगा। किसी मूल्यवान वस्तु की प्राप्ति की योजना बनेगी।

मकर: आज आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं। आप अपनी स्थिति से समझदारी से निपटने में सक्षम हो सकते हैं इसलिए इस दिशा में बहुत सावधान रहें। आपके कार्यस्थल पर परेशानियां अचानक बढ़ सकती हैं। पर्यवेक्षक से समन्वय बनाए रखें। कोशिश करें कि बेवजह गुस्सा न करें। काम की ज़िम्मेदारियाँ तनाव का कारण हो सकती हैं। कृपया समस्या का समाधान स्वयं करें। इसे दूसरों पर मत छोड़ो. आजकल बिजनेस में कोई भरोसेमंद व्यक्ति आपको धोखा दे सकता है।

कुंभ: नौकरी में बदलाव के संकेत मिलेंगे। आपको किसी महत्वपूर्ण पद से हटाया जा सकता है। इससे आपका प्रभाव कम हो सकता है। राजनीतिक क्षेत्र में किसी विशिष्ट व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सहयोग प्राप्त होगा। अपार जनसमर्थन मिलने से राजनीतिक क्षेत्र में उनका वर्चस्व बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्यपूर्वक कार्य करते रहें. कानूनी मामलों में लापरवाही महंगी पड़ सकती है। सोचे हुए कार्यों में सफलता के प्रमाण मिलेंगे। कोई अधूरा काम पूरा होने की संभावना है।

मीन: आज आपको राजनीतिक क्षेत्र में मित्रों और परिवार से विशेष सहयोग प्राप्त होगा। उनकी बदौलत आपकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। प्रशासनिक अधिकारियों की मदद से आवश्यक प्रक्रिया संबंधी बाधाओं को दूर किया जा सकता है। आर्थिक समस्याएं आज सुलझ जायेंगी। परिवार और दोस्तों द्वारा वित्तीय सहायता प्रदान की जा सकती है। सरकारी सहायता पैतृक संपत्ति तक पहुँचने में आने वाली बाधाओं को दूर करती है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

इसे भी पढ़ें-Rashifal 28 April: स्वास्थ्य का ध्यान रखें कर्क राशि के जातक, जानें की कहती है आपकी राशि

इसे भी पढ़ें- Rashifal 27 April: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन है शुभ, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket